24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Flipkart यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब ऐप में मिलेगा Fastag रिचार्ज समेत कई नए फीचर

Flipkart Bill Payment: फ्लिपकार्ट अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए हमेशा कुछ नए फीचर्स को ऐड करते रहता है. इसी बीच अब कंपनी ने ऐप में फास्टटैग सहित कई नए फीचर्स को जोड़ी है...

Flipkart Bill Payment: वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली भारतीय ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने ग्राहकों के लिए प्लेटफॉर्म पर खरीदारी करते समय बिलों का भुगतान करने और रिचार्ज भुगतान के नए तरीके जोड़े हैं. फ्लिपकार्ट ने बीते बुधवार 10 जुलाई को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कंपनी ने अपने ऐप में फास्टैग, डायरेक्ट-टू-होम रिचार्ज, लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और मोबाइल प्रीपेड बिल भुगतान को जोड़ दिया है.

ध्यान देने वाली बात यह है कि नई रिचार्ज और बिल पेमेंट कैटेगरी ऐप पर पहले से उपलब्ध बिजली और मोबाइल प्रीपेड रिचार्ज ऑप्शन्स में शामिल हैं. फ्लिपकार्ट में भुगतान और सुपरकॉइन के उपाध्यक्ष गौरव अरोड़ा ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इस कदम का उद्देश्य ग्राहकों के लिए निरंतर इनोवेशन लाना और उनकी जरूरतों को पूरा करने वाली वन-स्टॉप शॉप बनाना है.

अरोड़ा का कहना है कि डिजिटल भुगतान उद्योग में तेजी से उछाल के साथ, ग्राहक अपने बिलों का भुगतान करने के लिए तेजी से इलेक्ट्रॉनिक मोड का विकल्प चुन रहे हैं. हमने ग्राहकों के लिए डिजिटल भुगतान यात्रा को सरल बनाने और सरकार के कैशलेस अर्थव्यवस्था के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए फ्लिपकार्ट के दृष्टिकोण के अनुरूप अपनी सेवाओं के चयन में विविधता लाई है.

विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम द्वारा विकसित भारत बिल भुगतान प्रणाली (BBPS) के साथ नई सेवाओं को एकीकृत करने में मदद करने के लिए, Flipkart ने भुगतान समाधान कंपनी BillDesk के साथ भागीदारी की है.

BillDesk के सह-संस्थापक और निदेशक अजय कौशल ने विज्ञप्ति में कहा है कि यह रणनीतिक विस्तार Flipkart ग्राहकों को BBPS क्षमताओं का लाभ उठाते हुए निर्बाध बिल भुगतान का अनुभव करने, समय पर सूचना प्राप्त करने और अपने पसंदीदा बिलर्स पर देय राशि की जांच करने की अनुमति देता है.

ध्यान देने वाली बात यह है कि मार्च महीने में, Flipkart ने तत्काल भुगतान प्रणाली को जोड़कर अपने डिजिटल भुगतान ऑफरिंग को बढ़ाने के लिए UPI हैंडल लॉन्च किया था. कंपनी ने उस समय कहा था कि Flipkart UPI यूजर्स को ऑनलाइन, ऑफलाइन, और Flipkart बाजार के भीतर और बाहर दोनों जगह लेनदेन के लिए अपना स्वयं का UPI हैंडल सेट करने की अनुमति देता है. फ्लिपकार्ट के यूपीआई खरीदारी पर 5% तक की छूट देता है.

फ्लिपकार्ट में फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरज अनेजा ने उस समय कहा था कि फ्लिपकार्ट यूपीआई एक डिजिटल रूप से सशक्त समाज को आकार देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है और भारत के डिजिटल विकास में अग्रणी उत्प्रेरक के रूप में हमारी भूमिका की पुष्टि करता है.

Flipkart से 6 साल पहले ऑर्डर की चप्पल, डिलीवरी के लिए अब आया कस्टमर केयर का कॉल

Paytm पर संकट के बीच Flipkart ने लॉन्च किया UPI हैंडल, साथ में ऑफर्स की भरमार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें