24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस का 6 महीने का रिपोर्ट कार्ड: जानिए कौन सी फिल्मों ने कमाए सबसे ज्यादा पैसे

2024 के पहले छह महीनों में बॉलीवुड की फिल्मों ने कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए, जिसमें कई ब्लॉकबस्टर और आश्चर्यजनक सफलताएँ शामिल हैं.

2024 का अद्भुत सफर

Bollywood :2024 का पहला आधा साल बॉलीवुड के लिए शानदार रहा है. इस दौरान कई हिट फिल्में आईं और कुछ ने तो उम्मीदों से भी ज्यादा कमाई की. इस रिपोर्ट में हम उन फिल्मों की चर्चा करेंगे जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई.

अंतरराष्ट्रीय कमाई का आंकड़ा

पहले छह महीनों में बॉलीवुड फिल्मों ने लगभग 40 मिलियन डॉलर (लगभग 330 करोड़ रुपये) की कमाई की है. इस सूची में सबसे ऊपर है ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म “फाइटर”, जिसने अपनी वैश्विक अपील के कारण ओवर सीज मार्केट में प्रमुखता हासिल की. इसके बाद “क्रू” ने 157.08 करोड़ रुपये की कमाई की और “तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया” ने भी दर्शकों के दिलों को छुआ.

फिल्मों का विविधता

टॉप 10 में शामिल फिल्मों में विभिन्न शैलियों का मिश्रण देखने को मिला. एक्शन से लेकर ड्रामा और सामाजिक मुद्दों तक, सभी ने दर्शकों को आकर्षित किया. यह विविधता दर्शाती है कि दर्शक किस तरह के कंटेंट को पसंद कर रहे हैं.

Bollywood
Bollywood box office

Also read:160 साल पुरानी साड़ी में छाईं अनंत-राधिका की शादी में एक बॉलीवुड सुपरस्टार, जानिए कौन है वो?

Also read:यह कौन है जिसने आमिर खान को नहीं माना बेस्ट एक्टर? 

फाइटर की चमक

फिल्म “फाइटर” ने 337.2 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर सबसे ऊँची छलांग लगाई. यह फिल्म दूसरे नंबर पर आई “शैतान” से 59.8% अधिक कमाई करने में सफल रही.

अजय देवगन की डबल सफलता

फाइटर के बाद, अजय देवगन ने भी टॉप 10 में दो फिल्में रखकर अपना नाम कमाया. “शैतान” ने 211.06 करोड़ रुपये और “मैदान” ने 68.09 करोड़ रुपये की कमाई की. इन दोनों फिल्मों की कुल कमाई 279.15 करोड़ रुपये रही.

Shaitaan
Shaitaan

अचानक सफलता पाने वाली फिल्में

इसके अलावा, “मुंज्या” ने भी आश्चर्यजनक सफलता हासिल की और पांचवे स्थान पर रही, जिसकी कमाई 128.36 करोड़ रुपये रही. राजकुमार राव की “श्रीकांत” ने भी 62.92 करोड़ रुपये की कमाई के साथ सूची में जगह बनाई.

Srikanth
Srikanth

पहले छह महीने बॉलीवुड के लिए गतिशील रहे हैं. “फाइटर” जैसी फिल्मों ने नए मानक स्थापित किए हैं और अलग अलग जेनर्स ने सफलता पाई है. आगे का सफर और भी दिलचस्प रहेगा.

Also read:मुंज्या ने कैसे कमाए 100 करोड़? जानें कहानी के पीछे की कहानी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें