20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाली समुदाय के लोगों ने की मां विपतारिणी की पूजा अर्चना

शहर के अलग- अलग मोहल्ले में लोगों ने शनिवार को भी मां विपतारिणी की पूजा की. यह पूजा विशेष रूप से बंगाली समुदाय के लोगों के द्वारा की जाती है.

किशनगंज.शहर के अलग- अलग मोहल्ले में लोगों ने शनिवार को भी मां विपतारिणी की पूजा की. यह पूजा विशेष रूप से बंगाली समुदाय के लोगों के द्वारा की जाती है. पुराना खगड़ा के पास अधिवक्ता रंजन चक्रवर्ती के घर मां विपतारिणी की पूजा अर्चना की गई. इसके साथ ही डुमरिया, लाइन मोहल्ला, सुभाष पल्ली, नेपालगढ़ कॉलोनी आदि स्थानों में घरों में माता की पूजा अर्चना की गई. वहीं दुर्गा मंदिर व काली मंदिरों में भी माता की पूजा की गई. अन्य मंदिरों में माता की पूजा की गई. मंदिरों में पुरोहित विधि विधान के साथ माता की पूजा अर्चना कर रहे थे. वही माता के भक्त दर्शन के लिए पहुंच रहे थे. पुरोहित जयहिंद मिश्रा ने कहा कि विपतारिणी पूजा करने से मनोकामना पूर्ण होती है. अधिवक्ता रंजन चक्रवर्ती ने बताया कि इस पूजा का काफी बड़ा महत्व होता है.इस दिन महिलाएं सुबह से ही उपवास करती है. पूजा के बाद ही उपवास तोड़ा जाता है.जिसमे 13 तरह के मिष्ठान, फल, फूल समर्पित कर माता की पूजा की गई. पूजा के बाद महिलाएं एक दूसरे को सिंदूर लगा कर सुहागिन रहने की कामना करती है. पूजा को लेकर महिलाएं सुबह से ही उत्साहित तो थी ही साथ ही महिलाओं के पति व घर के अन्य सदस्य भी पूजा में सहयोग कर रहे थे. सच्चे मन सर माता की पूजा आराधना करने से मांगी गई मनोकामना पूर्ण होती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें