20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आम उत्सव सह बागवानी मेला का आयोजन

बिरसा हरित ग्राम योजना से आम की खेती को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शनिवार को उक्कामाड़ गांव में लाभुक जितेंद्र सिंह की जमीन पर लगे बागवानी में आम उत्सव सह बागवानी मेला का आयोजन किया गया.

बरवाडीह. बिरसा हरित ग्राम योजना से आम की खेती को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शनिवार को उक्कामाड़ गांव में लाभुक जितेंद्र सिंह की जमीन पर लगे बागवानी में आम उत्सव सह बागवानी मेला का आयोजन किया गया. उद्धाटन बीडीओ रेशमा रेखा मिंज, मुखिया पूनम देवी, बीपीओ त्रिवेणी राम व ग्राम प्रधान कैलाश सिंह ने संयुक्त रूप से किया. मौके पर बीडीओ ने कहा कि मनरेगा से बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत लगायी जा रही आम बागवानी से किसान आत्मनिर्भर होंगे. लाभुक जितेंद्र सिंह ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में आम बागवानी योजना ली थी. जितेंद्र सिंह के बागान में आम्रपाली सहित कई उन्नत किस्म के 10 क्विंटल से अधिक आम का उत्पादन हुआ है, जिसे बेच कर 40 से 50 हजार रुपये की कमाई हुई. बीडीओ ने पंचायत के किसानों को इस योजना का लाभ उठाने की अपील की है. बीपीओ त्रिवेणी राम ने किसानों को इस योजना की विस्तार से जानकारी दी. इस दौरान अधिकारियों ने आम बागवानी का निरीक्षण भी किया. इस अवसर पर उप मुखिया राजेंद्र सिंह, प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अरविंद कुमार, सुधीर कुमार रवि, रोजगार सेवक परमेश्वर सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें