21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय मुजान के शिक्षक पर गिरी गाज, निलंबित

बगैर सूचना के विद्यालय से गायब रहने पर मोहनिया प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय मुजान में कार्यरत शिक्षक मनीष कुमार को निलंबित कर दिया गया है.

भभुआ नगर. बगैर सूचना के विद्यालय से गायब रहने पर मोहनिया प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय मुजान में कार्यरत शिक्षक मनीष कुमार को निलंबित कर दिया गया है. निलंबन अवधि में शिक्षक मनीष कुमार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय आवंटित किया गया है. हालांकि, निलंबन अवधि के दौरान भी उपस्थित नहीं होते हैं, तो शिक्षक मनीष कुमार पर विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ पदमुक्त करने की भी कार्रवाई की जायेगी. दरअसल, मोहनिया प्रखंड के मुजान विद्यालय में शिक्षक मनीष कुमार का चयन बीपीएससी द्वारा किया गया है. शिक्षक मनीष कुमार बगैर सूचना के विद्यालय से गायब चल रहे हैं. अधिकारियों के विद्यालय निरीक्षण के दौरान भी उक्त शिक्षक बगैर सूचना के विद्यालय से गायब मिले थे. वहीं, बगैर सूचना के विद्यालय से गायब रहने पर प्रधानाध्यापक द्वारा भी इसकी लिखित सूचना विभाग को दी गयी थी. इधर, बगैर सूचना के विद्यालय से गायब रहने पर डीपीओ स्थापना कृष्ण मुरारी गुप्ता द्वारा कार्रवाई करते हुए शिक्षक मनीष कुमार को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है. गौरतलब है कि अभी तक जिले में दो दर्जन से अधिक बीपीएससी द्वारा चयनित शिक्षकों ने रिजाइन कर दिया है, तो आये दिन अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान बीपीएससी द्वारा चयनित शिक्षक विद्यालय से गायब मिल रहे हैं. हालांकि, बगैर सूचना के विद्यालय से गायब रहने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई भी की जा रही है. = शिक्षक ने स्पष्टीकरण का नहीं दिया जवाब बगैर सूचना के विद्यालय से गायब रहने वाले शिक्षक मनीष कुमार से जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना द्वारा स्पष्टीकरण की मांग की गयी थी. डीपीओ द्वारा मांगे गये स्पष्टीकरण का जवाब शिक्षक द्वारा नहीं दिया गया, इसके बाद डीपीओ द्वारा नोटिस निर्गत किया गया. लेकिन, निर्धारित अवधि तक डीपीओ द्वारा दिये गये नोटिस का जवाब भी उक्त शिक्षक द्वारा नहीं दिया गया. इस पर डीपीओ ने संज्ञान लेते हुए शिक्षक मनीष कुमार को निलंबित करने का आदेश जारी किया है. बोले अधिकारी इस संबंध में पूछे जाने पर डीपीओ स्थापना कृष्ण मुरारी गुप्ता ने कहा कि बगैर सूचना के विद्यालय से गायब रहने व स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने पर शिक्षक मनीष कुमार को निलंबित कर दिया गया है. निलंबन अवधि के दौरान उक्त शिक्षक को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय आवंटित किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें