20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश रुकते ही अधवारा समूह की नदियों का जलस्तर बढ़ा

अनुमंडल के अधिकांश इलाकों में बीते दिनों रुक-रुक कर हुई लगातार बारिश से अधवारा समूह की सहायक नदियों का जलस्तर शुक्रवार से फिर बढ़ने लगा है.

बेनीपट्टी. अनुमंडल के अधिकांश इलाकों में बीते दिनों रुक-रुक कर हुई लगातार बारिश से अधवारा समूह की सहायक नदियों का जलस्तर शुक्रवार से फिर बढ़ने लगा है. वहीं अधवारा समूह की प्रमुख सहायक नदी धौंस कई जगहों पर लबालब भर चुका है. तो कई जगहों से पानी बधार की ओर फैलने लगा है. जिसके कारण बिरदीपुर-करहरा पथ की डोरा नदी पर करोड़ों रुपये की लागत से निर्माणाधीन उच्चस्तरीय पुल का डायवर्सन भी बाढ़ के पानी में डूब गया. शनिवार को निर्माणाधीन पुल के डायवर्सन पर तीन-चार फुट धौंस नदी का उछला पानी चढ़ गया है. डायवर्सन पर बाढ़ का पानी तेज धारा से बह रहा है. डायवर्सन के पानी में डूबने से बिरदीपुर, करहरा, समदा, सोहरौल आदि गांवों का एक-दूसरे से परस्पर संपर्क भंग हो गया. इन गांवों के हजारों की आबादी के समक्ष डायवर्सन पानी में डूबने से आवागमन की भारी समस्या उत्पन्न हो गई है. बिरदीपुर व करहरा के ग्रामीण लोग मजबूरन सीना भर पानी तैरकर डायवर्सन से आवागमन कर रहे हैं. दूसरी ओर धौंस नदी का पानी उछलकर बसैठ, बिमरी, सौलीघाट, करहरा, समदा, सोहरौल, बिरदीपुर आदि चौर में फैल गया है. नेपाल के तराई में लगातार बारिश जारी है. फिलहाल धौंस, बछराजा, थुमहानी, बुढ़नद, खिरोई और कोकराझाड़ सहित अन्य नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो रही है. महाराजी बांध में रेन कट होने से लोग बाढ़ की आशंका से भयभीत हैं. लोगों ने बताया कि खासकर नदी किनारे बसे ग्रामीणों के दिल की धड़कन नदियों के जलस्तर बढ़ने से तेज होने लगता है. लोगों ने बताया कि 2017 से 2022 तक लगातार हर वर्ष यहां के लोगों को बाढ़ आपदा से जूझना पड़ा है. धौंस नदी के अलावे अधवारा समूह की सहायक बछराजा, थुम्हानी और खिरोई समेत अन्य नदियों के जलस्तर में भी वृद्धि जारी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें