30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खनुआ नदी पर बना पुल धंसा, स्लैब बीम हुआ क्रेक

प्रखंड के त्योथ पंचायत स्थित तिसियाही खनुआटोल के पास हरलाखी के बौरहर से बेनीपट्टी जाने वाली मुख्य सड़क में खनुआ नदी पर बने पुल का पूर्वी हिस्सा शुक्रवार को धंस गया.

बेनीपट्टी. प्रखंड के त्योथ पंचायत स्थित तिसियाही खनुआटोल के पास हरलाखी के बौरहर से बेनीपट्टी जाने वाली मुख्य सड़क में खनुआ नदी पर बने पुल का पूर्वी हिस्सा शुक्रवार को धंस गया. मिली जानकारी के अनुसार एक दशक पूर्व तकरीबन 3.7 करोड़ रुपये की लागत से लगभग 90 फीट लंबा व 18 फीट चौड़े पुल का पूर्वी भाग का स्लैब बीम क्रेक हो गया है. जिसके कारण पूर्वी भाग के क्रेक हुए स्लैब बीम के ऊपर बना रेलिंग भी क्षतिग्रस्त हो गया है. स्थानीय लोगों की सूचना पर शनिवार को पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता व सहायक अभियंता के नेतृत्व में पहुंची पीडब्लूडी विभाग की टीम ने क्षतिग्रस्त पुल का जायजा लिया. पुल के दोनों ओर बांस-बल्ला से बैरिकेडिंग कर टू व्हीलर को छोड़कर शेष सभी बड़े वाहनों का परिचालन पर रोक लगा दी गई है. वहीं क्षतिग्रस्त पुल के दूसरे किनारे में बांस बल्ला के साथ लाल फीता की चेतावनी पट्टी लगा दी गई है, ताकि राहगीर धंसे हुए भाग की ओर से आवाजाही नहीं कर सके. लाल फीता की चेतावनी पट्टी के बगल से सिर्फ पांव-पैदल लोग और बाइक सवार ही पुल होकर आवागमन कर रहे हैं. हालांकि क्षतिग्रस्त पुल के लाल फीता की चेतावनी पट्टी के बगल से भी आवागमन करना पांव-पैदल लोगों और बाइक सवारों के लिये भी खतरे की संभावना है. ग्रामीण संजीत कुमार निराला, अशोक महतो, वार्ड पंच मंजू देवी, जगन्नाथ महतो, सीताराम महतो, राम बहादुर महतो, रौशन कुमार महतो भुवनेश्वर मेहता, वार्ड सदस्य मरणी देवी व राजकुमार महतो ने बताया कि वर्ष 2012 में इस पुल का निर्माण कार्य करीब 3.7 करोड़ की लागत से शुरू किया गया था. वर्ष 2014 में तैयार कर चालू कर दिया गया. दस वर्ष में ही पुल क्षतिग्रस्त हो गया. पीडब्लूडी के कार्यपालक अभियंता कुमार अभिषेक ने कहा कि यह मामला विभाग और जिला प्रशासन के संज्ञान में है. पुल का दो गर्डर डैमेज हो गया है. इस परिस्थिति में आवागमन बहाल करने के लिये फिलहाल क्या कदम उठाया जाए इस पर विभागीय अधिकारियों व उच्चाधिकारियों के बीच विचार विमर्श चल रहा है. सतर्कता के तौर पर फिलहाल बेनीपट्टी बौरहर व तिसियाही में पुल का गर्डर क्षतिग्रस्त होने की सूचनापट्ट लगाकर लोगों का रूट डायवर्ट कराने की तैयारी विभाग की ओर से की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें