30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शांतिपूर्ण तरीके से लोग मनायें मुहर्रम का त्योहार, अफवाहों पर नहीं दे ध्यान : मंत्री हफीजुल

मधुपुर थाना परिसर में शांति समिति के सदस्यों की बैठक हुई, जिसमें मंत्री हफीजुल हसन भी मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे और अखाड़ा कमेटियों को सौहार्दपूर्ण माहौल में मुहर्रम पर्व मनाने की अपील की.

मधुपुर . स्थानीय थाना परिसर में शनिवार को मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति के सदस्यों की बैठक थाना प्रभारी सतीश कुमार गोराई की अध्यक्षता में हुई. मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल हसन समेत शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों व विभिन्न समुदाय के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया. बैठक में शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम का पर्व मनाये जाने पर चर्चा हुई. मौके पर मंत्री ने मुहर्रम पर निकलने वाले अखाड़ों को लेकर विधि व्यवस्था पर पुलिस से जानकारी ली. मौके पर उन्होंने कहा कि मधुपुर में हर पर्व त्योहार मिलजुलकर सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने की परंपरा रही है. हमें उस परंपरा को कायम रखना है. शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार को मनाना है. अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है. उन्होंने अखाड़ा कमेटी से अपील करते हुए कहा कि कोई भी ऐसा काम नहीं करें कि लोगों की भावना आहत हो. मौके पर इंस्पेक्टर इंचार्ज सतीश कुमार गौराइ ने तजिया जुलूस के सभी लाइसेंस धारियों से लाइसेंस नवीनीकरण के लिए आवेदन देने के साथ ही तजिया व जुलूस का रूट चार्ट की जानकारी देने के लिए कहा. वहीं रूट में कहीं कोई समस्या है तो उसकी जानकारी भी समय पर देने के लिए कहा ताकि प्रशासनिक स्तर पर भी रूट को वैरीफाई किया जा सके. मुहर्रम कमेटी के लोगों ने गांधी चौक, लखना कर्बला, खलासी मोहल्ला चौक, लालगढ़, नेमूवाबाद समेत शहर के प्रमुख चौक-चौराहे पर पुलिस की तैनाती व लाइट, पानी समेत सफाई, प्राथमिक चिकित्सा की समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की है. मौके पर नगर प्रशासक शिखा कुमारी, अरविंद कुमार, मोती सिंह, गुडू दुबे, अंजूम हुसैन, हाजी अल्लाफ हुसैन, एनूल होदा, आदिल रशीद, मोहम्मद सिराज, मुशर्रफ हुसैन, शकलेन अनवर, मो. रफीक, मो. शब्बीर, मोहम्मद अययुब अंसारी, युनुस मियां, सिराज शाह, मोहम्मद शमशेर, मो. अफताब आलम, आजाद शेख, मो. इजहार, अहमद खान, पप्पू शेख, आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें