30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों संग की बैठक

नया परिसदन भवन में केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के प्रारंभ में उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने केंद्रीय मंत्री को पौधा भेंट कर उनका स्वागत किया.

नया परिसदन भवन में केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के प्रारंभ में उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने केंद्रीय मंत्री को पौधा भेंट कर उनका स्वागत किया. बैठक में केंद्रीय मंत्री श्रीमती अन्नपूर्णा ने पेयजल आपूर्ति, बिजली आपूर्ति, कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग, नगर निगम द्वारा किए जा रहे कार्यों समेत अन्य संबंधित विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली. उन्होंने पेयजल व स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से हर घर नल-जल योजना की जानकारी ली और जलापूर्ति योजना के निर्माण कार्य के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि जिले में जितने भी जलापूर्ति योजना का निर्माण कार्य हो रहा है, कार्यपालक अभियंता नियमित रूप से निर्माण कार्य का जांच करेंगे और गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य कराना सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने शहरी क्षेत्रों में पानी सप्लाई को लेकर जानकारी ली और कहा कि आमजनों को नियमित रूप से पानी की सप्लाई करें. लोगों को पानी की समस्या का सामना करना ना पड़ें, इसका ख्याल रखेंगे.

नियमित नाली सफाई करने दिया निर्देश, बिजली व्यवस्था की ली जानकारी

उन्होंने उप नगर आयुक्त से नगर निगम में पानी सप्लाई और साफ-सफाई की जानकारी ली. उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिया कि शहर की साफ-सफाई बेहतर तरीके से करें. बारिश के मौसम को देखते हुए शहरों की नाली की बेहतर तरीके से साफ-सफाई करें और फोगिंग नियमित रूप से करें. साथ ही उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी और ट्रैफिक इंस्पेक्टर को शहर में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए कार्य करने का निर्देश दिया. कहा कि शहर को स्मार्ट बनाने के लिए कार्य करें. केंद्रीय मंत्री ने जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति को लेकर जानकारी ली. कहा कि जिलेवासियों को निर्बाध व नियमित रूप से बिजली की आपूर्ति करें. आमजनों को बिजली और पानी की समस्या न हो, इसका विशेष ध्यान रखें. केंद्रीय मंत्री के द्वारा शिक्षा विभाग और कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं समेत अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा किया गया तथा प्राथमिकता के साथ योजनाओं के क्रियान्वयन करने की बात कही गई. बैठक में विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें