25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रीय लोक अदालत में 126 मामलों का हुआ निबटारा, 37.60 लाख की वसूली

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय ऋषि गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया.

बेनीपुर. स्थानीय न्यायालय परिसर में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन अपर जिला व सत्र न्यायाधीश द्वितीय ऋषि गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया. इसमें 126 मामलों का निबटारा कर 37 लाख 60 हजार 639 रुपये वसूली की गयी. इसके लिए तीन बैंचों का गठन किया गया था. बेंच एक पर न्यायिक सदस्य एडीजे-टू ऋषि गुप्ता व पैनल अधिवक्ता विनोद कुमार मिश्र ने एसबीआइ के 29 मामलों में 22 लाख तीन हजार 614 रुपये, सेंट्रल बैंक के पांच मामलों में दो लाख 83 हजार, इंडियन बैंक के तीन मामलों में 73 हजार, बैंक आफ इंडिया के एक मामले में चार हजार एक सौ व दूरसंचार के तीन मामलों में चार हजार 25 रुपये का समझौता कराते हुए मामलों काे निष्पादित किया. दूसरे बेंच पर न्यायिक सदस्य एसीजेएम संगीता रानी व पैनल अधिवक्ता राजनाथ यादव ने 25 आपराधिक वाद, विद्युत विभाग के तीन व पंजाब नेशनल के 18 मामलों में आठ लाख 75 हजार पांच सौ रुपये का समझौता कराते हुए मामलों को निबटाया. वहीं, तीसरे बेंच पर न्यायिक सदस्य प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट रोहित कुमार गुप्ता व पैनल अधिवक्ता नवल किशोर ने 21 आपराधिक, पांच ग्राम कचहरी व ग्रामीण बैंक के 12 मामलों में तीन लाख 17 हजार चार सौ रुपये का समझौता कराते हुए मामलों का निष्पादन किया. इस दौरान न्यायिक अधिकारियों ने समझौता के तहत वादों को निबटारा करने वाले वादी-प्रतिवादियों को उपहार स्वरूप एक-एक पौधे देते हुए आपस में मिलजुल कर रहने का संदेश दिया.

लोक अदालत में चार बेंचों ने निबटाये 333 मामले

बिरौल. व्यवहार न्यायालय में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन एसीजेएम नरेश महतो प्रथम की अध्यक्षता में हुआ. इसमें आए फरियादियों को लोक अदालत के महत्व व प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी एसीजेएम ने दी. लोक अदालत में 333 मामलों का निबटारा किया गया. इसके लिए चार बेंचों का गठन किया गया था. प्रथम बेंच पर एसीजेएम नरेश महतो व अधिवक्ता रंजन कुमार चौधरी ने 119 मामलों का निबटाया. द्वितीय बेंच पर न्यायिक अधिकारी प्रियांशु राज व अधिवक्ता अवधेश कुमार ने 82 मामलों, तृतीय बेंच पर न्यायिक अधिकारी पप्पू कुमार पंडित व अधिवक्ता बाबू साहब सिंह ने 72 मामलों तथा चौथे बेंच पर न्यायिक अधिकारी राकेश कुमार व अधिवक्ता शोभाकांत सिंह ने 60 मामलों का निबटारा किया. इन सभी बेंचों पर 19 लाख 65 हजार एक सौ रुपये के बकाया राशि में से चार लाख 36 हजार छह सौ रुपये जमा कर मामले का निबटारा किया गया. लोक अदालत में एसबीआइ के रिजनल मैनेजर जिनेश कुमार, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के रिजनल मैनेजर रियाज उद्दीन समेत विभिन्न बैंकों के अधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें