30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीसरे दिन पायोनियर के कर्मी हड़ताल पर रहे, कचरा उठाव ठप

नहीं टूटी नपकर्मियों की हड़ताल, कचरे का लग रहा है अड्डा

चिरकुंडा नगर परिषद से जुड़े सफाइकर्मी शनिवार से काम पर लौट गये हैं. वहीं विभिन्न वार्डों से डोर-टू-डोर कचरा संग्रह में लगी एजेंसी पायोनियर कंपनी के सफाइकर्मी व वाहन चालक शनिवार को तीसरे दिन हड़ताल रहे. एजेंसी कर्मियों के हड़ताल पर रहने से डोर-टू-डोर कचरा का उठाव नहीं हो रहा है. इससे पिछले तीन दिनों से वार्डों में कचरे का अंबार लग गया है. विदित हो कि पायोनियर कंपनी के मालिक रोहन कौशिक व उसके सहयोगियों द्वारा 11 जुलाई को चालक व सफाइकर्मी की पिटाई के बाद से कंपनी के अधीन कार्यरत सफाइकर्मियों ने काम बंद कर दिया है. नप प्रशासन द्वारा समझाने के बाद नप कार्यालय से जुड़े सफाइकर्मी शनिवार से काम पर लौट गये हैं. इससे साफ-सफाई का काम शुरू हो गया है.

नप क्षेत्र में दो स्तर पर होती है सफाई

चिरकुंडा नप क्षेत्र में दो स्तर पर सफाई होती है. वार्ड स्तर पर छोटी नालियों की सफाई नप से जुड़े कर्मी करते हैं. इसमें 45 पुरुष, आठ महिला सफाइकर्मी के अलावा एक-एक ट्रैक्टर व जेसीबी चालक शामिल हैं. वहीं वार्डों में डोर टू डोर कचरा संग्रह, सड़क व मुहल्ला से कचरा उठाव का काम आउटसोर्सिंग कंपनी पायोनियर द्वारा किया जाता है. पायोनियर के अधीन छह ऑटो टिपर चालक, दो ट्रैक्टर चालक के अलावा 15 सफाइकर्मी काम करते हैं.

पायोनियर कंपनी पर सोमवार को होगी आगे की कार्रवाई : इओ

चिरकुंडा नप के कार्यपालक पदाधिकारी संदीप कुमार पासवान ने कहा कि नप के सफाइकर्मी काम पर लौट गये हैं. पायोनियर कंपनी के कर्मी हड़ताल पर हैं. पायोनियर ने अब तक स्पष्टीकरण का कोई जवाब नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि सोमवार को पायोनियर पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें