25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सफल छात्रों काे राज्यपाल ने किया सम्मानित

देश की सबसे कम उम्र के छात्रों के लिये आयोजित होने वाली प्रतिष्ठित प्रतियोगिता परीक्षा आइआइटी में अपना परचम लहराने वाले अवसर ट्रस्ट के 14 सफल बच्चों को गुरुवार कोराज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सम्मानित किया.

संवाददाता, पटना देश की सबसे कम उम्र के छात्रों के लिये आयोजित होने वाली प्रतिष्ठित प्रतियोगिता परीक्षा आइआइटी में अपना परचम लहराने वाले अवसर ट्रस्ट के 14 सफल बच्चों को गुरुवार कोराज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सम्मानित किया.इस मौके पर राज्यपाल के अतिरिक्त बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के कुलपति डाॅ केसी सिन्हा और अवसर ट्रस्ट के संस्थापक और भाजपा के पूर्व सांसद डाॅ आरके सिन्हा के अतिरिक्त लगभग चार सौ गण्यमान्य लोगों ने सभी 14 सफल बच्चों का सम्मान किया और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. बिहार विधान परिषद के सभागार में जेइइ मेन और एडवांस प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले जिन 14 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया है, उनमें एक आदित्य रंजन का देशभर में 128 वां रैंक है . यह अतिपिछड़े वर्ग का बालक पटना जिले के खुसरूपुर का निवासी है. दूसरा सफल शुभम कृष्णन बिहार के दरभंगा जिले का मूल निवासी है.इन्ही छात्रों में एक छात्र कुणाल शर्मा है. समस्तीपुर का आर्यन और वैशाली जिले का शिवम, गिरीडीह के अति गरीब मानसिक रूप से अस्वस्थ पिता का पुत्र अंशु, सब्जी विक्रेता का पुत्र आशीष रंजन, मोकामा के मरांची की विशाखा है. काजल के पिता पटना शहर मे पोस्टर बैनर चिपकाने का कार्य करते हुए अपने परिवार की आर्थिक जरूरतों को किसी तरह पूरा करते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें