22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रभारी नगर आयुक्त ने नगर निगम की संपत्ति का सर्वे करने का दिया निर्देश

प्रभारी नगर आयुक्त महेश्वर प्रसाद सिंह ने शनिवार को वार्ड संख्या 38 में नगर निगम की संपत्तियों का सर्वे कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.

भागलपुर, वरीय संवाददाता प्रभारी नगर आयुक्त महेश्वर प्रसाद सिंह ने शनिवार को वार्ड संख्या 38 में नगर निगम की संपत्तियों का सर्वे कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि जानकारी मिली है कि इस वार्ड में नगर निगम की कुछ संपत्तियों पर अतिक्रमण है. इसकी जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. 16 जुलाई को सामान्य बोर्ड की बैठक में गरमायेगा सफाई का मुद्दा नगर निगम में 16 जुलाई को होने वाली सामान्य बोर्ड की बैठक में सफाई का मुद्दा गरमायेगा. वहीं, जलापूर्ति सहित जर्जर भवनों को अबतक नहीं तोड़े जाने पर भी बात होगी. पार्षदों ने जो एजेंडा पूर्व में दिया है, उस पर चर्चा होगी. दरअसल, यह बैठक कुछ दिन पूर्व आयोजित हुई थी लेकिन, लंबी चली बैठक के बाद रोक दी गयी थी. इस कारण अब इस अधूरी बैठक कार्यवाही पूरी होगी. पानी की बर्बादी रोकने के लिए नगर आयुक्त आवास व निगम कार्यालय में ट्रायल तौर पर लगा टाइमर पानी की बर्बादी राेकने के लिए ट्रायल के ताैर पर नगर आयुक्त के आवास व निगम कार्यालय में टाइमर लगाया. प्याऊ में टाइमर लगाने का निर्णय निगम प्रशासन ने फरवरी में लिया था. अब इस पर पहल हो रही है. इधर, पहले ताे ट्रायल में जिम्मेदाराें ने पास भी माना, फिर 350 सेंटराें पर लगाने के लिए खरीद की प्रक्रिया का भी निर्देश दिया लेकिन, बाद में यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया, नतीजतन पानी की बर्बादी हाे रही है. प्याऊ की टंकी भरने के बाद भी उससे पानी गिरते रहता है. किसी की मर्जी हुई ताे माेटर काे बंद करता है, अन्यथा यह चालू रहता है. मुहर्रम को लेकर निगम लगाया लाइट कराया ठीक निगम प्रशासन ने काेतवाली चाैक, किला घाट मैदान, माैलानाचक स्थित मियां साहब मैदान की लाइट ठीक करा दिया है. यह मुहर्रम को लेकर ठीक किया गया है. सेंट्रल मुहर्रम कमेटी ने मांग की थी. राेशनी शाखा प्रभारी जयप्रकाश यादव के अनुसार कमेटी ने बैठक में वहां राेशनी के प्रबंध करने की मांग की थी. तीनाें इलाकाें में जहां भी लाइट में खराबी थी, उसे ठीक करवा दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें