27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Haircare Tips : आज ही छोड़ दें प्लास्टिक के कंगों से बाल सुलझाना, अपनाएं दूसरे उपाय

Haircare Tips : अगर आप बालों को सुलझाने में प्लास्टिक के कंगे का इस्तेमाल करते है तो आज ही छोड़ दीजिये ये आदत, इस लेख के माध्यम से आज आप जानेंगे अन्य उपायों के बारे में जो आपके बालों के लिए है सेफ.

Haircare Tips : प्लास्टिक कंगों का इस्तेमाल बालों की सुरक्षा के लिए एक चिंता का विषय है जो हमारे पर्यावरण के लिए भी हानिकारक है, इन कंगों में मौजूद रसायनिक पदार्थ और प्लास्टिक का उपयोग बालों को कमजोर और नुकसान पहुंचा सकता है, इस समस्या को हल करने के लिए हमें अन्य प्राकृतिक विकल्पों की ओर मुड़ना चाहिए जो कि बालों के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं, इस लेख में हम इन विकल्पों के बारे में चर्चा करेंगे जो कि प्राकृतिक और पर्यावरण-संज्ञानी उत्पादों से बने कंगों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए हमारे बालों के लिए सुरक्षित और उपयुक्त हो सकते हैं:-

Wooden Comb
Haircare tips : आज ही छोड़ दें प्लास्टिक के कंगों से बाल सुलझाना, अपनाएं दूसरे उपाय 5

1 वुडन कंगो का :

ये कंगे लकड़ी के बने होते हैं और बालों को सुलझाने में मदद करते हैं, वे बालों को नुकसान पहुंचाए बिना उन्हें डिटैंगल करने में मदद कर सकते हैं.

Also read :Beauty Tips: कील और मुंहासे नहीं छोड़ते आपका पीछा? आज ही अपनाएं ये तरीका

Also read : Vastu Dosha: कौन से संकेत है जिससे पता चलता है घर में लग चुका हैं वास्तु दोष

Metal Comb
Haircare tips : आज ही छोड़ दें प्लास्टिक के कंगों से बाल सुलझाना, अपनाएं दूसरे उपाय 6

2 मेटल कंगो का :

अगर आपके बाल लंबे और घने हैं, तो मेटल कंगे एक अच्छा विकल्प हो सकता है, ये धातु से बने होते हैं और उन्हें डिटैंगल करने में अधिक फ़ायदेमंद होते हैं.

Also read : Haircare Tips : अब घर पर ही बनाइये बालों के लिए समूथ कंडीशनर, जानिए बनाने की विधि

Horn Comb
Haircare tips : आज ही छोड़ दें प्लास्टिक के कंगों से बाल सुलझाना, अपनाएं दूसरे उपाय 7

3 होर्न कंगो का :

कुछ कंगे होर्न से बने होते हैं, जो कि प्राकृतिक और आकर्षक होते हैं, ये बालों को सुलझाने में मदद कर सकते हैं और उन्हें स्टाइल करने के लिए भी उपयुक्त हो सकते हैं.

Also read : Household Rainwater Uses: बरसात के पानी को स्टोर कीजिये और घर के कामों में इस्तेमाल कीजिये, जानिए ये ट्रिक्स

Bamboo
Haircare tips : आज ही छोड़ दें प्लास्टिक के कंगों से बाल सुलझाना, अपनाएं दूसरे उपाय 8

4 बाम्बू कंगो का :

बाम्बू कंगे भी एक अच्छा प्राकृतिक विकल्प हो सकता है, ये बालों को सुलझाने में मदद करते हैं और प्राकृतिक तरीके से बने होते हैं.

Also read : Tricks to make food faster: खाना बनाना चाहते हैं ? मगर झटपट, जानिए ये ट्रिक्स

Also read : Hair Spa: क्या आप भी कराते हैं हेयर स्पा, जानें इसके फायदे और नुकसान

5.प्राकृतिक कंडीशनर्स:

बालों को सौंदर्य और स्वस्थ्य रखने के लिए आप प्राकृतिक कंडीशनर्स का उपयोग कर सकते हैं, ये अकेले या शैम्पू के बाद इस्तेमाल किए जा सकते हैं और बालों को मुलायम और चमकदार बनाने में मदद कर सकते हैं.

इन विकल्पों का उपयोग करके हम प्राकृतिक और स्वस्थ बालों के लिए सही कंगो का चयन कर सकते हैं, जो कि प्लास्टिक से बने कंगों के मुकाबले अधिक उत्तम हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें