28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maharashtra News: MLC चुनाव में मिली हार के बाद MVA मंथन में जुटी, आज मुम्बई में होगी बैठक

महाराष्ट्र में हाल ही में हुए विधान परिषद चुनाव में महाविकास अघाड़ी का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है. इसके साथ ही उनके कुछ सदस्यों पर क्रॉस वोटिंग करने का आरोप है, अब इस पूरे प्रकरण पर MVA मंथन में जुट गई है.

Maharashtra News: महाराष्ट्र में विधनसभा चुनाव करीब है. ऐसे में यहां हाल ही में संपन्न हुए विधान परिषद चुनाव को विधानसभा चुनाव के सेमी फाइनल के तौर पर देखा जा रहा था. विधान परिषद का यह चुनाव महाविकास अगाड़ी के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है. इस चुनाव में महायुति की जीत हुई है. कुल 11 सीटों के लिए यह चुनाव हुआ था जिसमें भाजपा समर्थित महायुति के सभी 9 उम्मीदवार जीत गए हैं. वहीं महाविकास अघाड़ी को मात्र 2 सीटें ही मिली. इसके साथ ही MVA के कुछ नेताओं द्वारा क्रॉस वोटिंग करना गठबंधन के शीर्ष नेतृत्व के लिए सर दर्द बन गया है. क्रॉस वोटिंग के चलते NCP शरद पवार के उम्मीदवार जयंत पाटिल को हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ ही कम वोट होने के बावजूद अजित पवार अपने दोनों उम्मीदवारों को जिताने में कामयाब रहे. यानी इस चुनाव में भतीजा, चाचा पर भारी पड़ गया. अब विधान परिषद के चुनाव पर मंथन करने और आगे की राह के बारे में सोचने के लिए MVA ने बैठक बुलाई है.

मुंबई में आज होगी MVA की बैठक

महाराष्ट्र में विधनसभा चुनाव होने वाले है. सभी पार्टियों की नजर राज्य विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई है. हाल ही में हुए विधान परिषद चुनाव में MVA का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा जिसपर विचार करने के लिए आज मुंबई में एक बैठक का आयोजन किया गया है. इस बैठक में विधान परिषद चुनाव में मिली हार, विधायकों द्वारा की गई क्रॉस वोटिंग और आगे की राह पर विचार किया जाएगा. इस बैठक में सबसे बड़ा मुद्दा होगा विधायकों द्वारा की गई क्रॉस वोटिंग, क्योंकि ये MVA के लिए किसी सबक से कम नहीं था.

Also Read: Donald Trump Firing : दोस्त डोनाल्ड ट्रंप पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं, पीएम नरेंद्र मोदी का आया रिएक्शन

क्रॉस वोटिंग करने वालों पर संजय राउत ने क्या कहा

विधान परिषद चुनाव में हार के बाद शिवसेना(UBT) नेता संजय राउत बयान सामने आया है. उन्होंने सबसे पहले जयंत पाटिल की हार पर करते हुए कहा कि उनकी हार एमवीए के लिए बड़ा झटका नहीं है. राउत ने आगे कहा कांग्रेस के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की, लेकिन शिवसेना(UBT) या एनसीपी (SP) के किसी भी सदस्य ने विपक्ष का साथ नहीं छोड़ा. ये चुनाव धनबल और जनबल के बीच प्रतियोगिता थी. संजय राउत ने आगे कहा कि शिवसेना और एनसीपी के लिए जश्न मनाने का कोई कारण नहीं है क्योंकि गद्दारों ने गद्दारों को चुना है. हालांकि एमवीए से शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी मिलिंद नार्वेकर और कांग्रेस उम्मीदवार प्रज्ञा सातव ने चुनाव में जीत हासिल की है.

Also Read: Donald Trump Firing : ‘कुछ तो गड़बड़ है’, गोली चलने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का दिमाग दौड़ा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें