24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Wimbledon finals: जोकोविच रिकॉर्ड 25वें स्लैम खिताब की तलाश में, अल्काराज लगातार दूसरी बार जीतना चाहेंगे खिताब

Wimbledon finals: नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्काराज विंबलडन 2024 के फाइनल में आमने-सामने होंगे, जिसमें सर्बियाई खिलाड़ी पिछले साल की हार का बदला लेना चाहेंगे.

Wimbledon finals: 2024 विंबलडन चैंपियनशिप में एक रोमांचक रीमैच के लिए मंच तैयार है, क्योंकि 21 वर्षीय कार्लोस अल्काराज रविवार 14 जुलाई को पुरुष एकल फाइनल में 37 वर्षीय नोवाक जोकोविच से भिड़ेंगे.

दोनों खिलाडियों का फाइनल तक का सफर

37 वर्षीय सर्बियाई दिग्गज जोकोविच पिछले साल विंबलडन फाइनल में अल्काराज से मिली हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेंगे. चोट से जूझते हुए सीजन के बावजूद, जोकोविच ने लगातार छठे साल फाइनल में वापसी की है. उन्होंने 15वीं वरीयता प्राप्त होल्गर रूण को हराया और सेमीफाइनल में सरप्राइज पैकेज लोरेंजो मुसेट्टी को हराने से पहले एलेक्स डी मिनौर के खिलाफ वॉकओवर हासिल किया.

Image 176
Wimbledon 2024: novak djokovic vs carlos alcaraz

दूसरी ओर, 21 वर्षीय स्पैनियार्ड अल्काराज पूरे टूर्नामेंट में प्रभावशाली फॉर्म में रहे हैं. उन्होंने फाइनल तक पहुंचने के लिए फ्रांसिस टीयाफो, उगो हम्बर्ट और टॉमी पॉल जैसे कठिन प्रतिद्वंद्वियों को हराया है. सेमीफाइनल में, अल्काराज को डेनियल मेदवेदेव से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

अल्काराज लगातार दो विंबलडन खिताब जीतने वाले पहले स्पेनिश खिलाड़ी बनने की कगार पर हैं, एक ऐसी उपलब्धि जिसे महान राफेल नडाल भी हासिल नहीं कर पाए. जीत के साथ ही अल्काराज चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन जाएंगे.

Djokovic vs Alcaraz: हेड टू हेड

जोकोविच और अल्काराज का आमना-सामना पांच बार हुआ है, जिसमें सर्बियाई खिलाड़ी ने 3-2 की बढ़त हासिल की है. उनका सबसे हालिया आमना-सामना पिछले साल एटीपी फाइनल के सेमीफाइनल में हुआ था, जहां जोकोविच सीधे सेटों में विजयी हुए थे.

Image 177
Last year’s wimbledon where alcaraz defeated novak

हालांकि, घास पर उनकी आखिरी मुलाकात पिछले साल विंबलडन फाइनल में हुई थी, जहां अल्काराज ने शानदार वापसी करते हुए जोकोविच को पांच सेटों में हराया था. तत्कालीन विश्व नंबर एक जोकोविच पर यह जीत अल्काराज के युवा करियर में एक महत्वपूर्ण जीत थी.

Also Read: IND vs ZIM 5th T20: जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी टीम इंडिया

Copa America 2024: उरुग्वे ने पेनल्टी शूटआउट में कनाडा को हराकर तीसरा स्थान हासिल किया

Wimbledon finals: कब और कहां लाइव देखें फाइनल

नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्काराज़ के बीच 2024 विंबलडन पुरुष एकल का फाइनल रविवार, 14 जुलाई को प्रतिष्ठित सेंटर कोर्ट पर होगा. यह मैच स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे) शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण यूके में बीबीसी, यूएस में ईएसपीएन और भारत में डिजनी+ हॉटस्टार पर किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें