24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Copa America final: अर्जेंटीना और कोलंबिया होंगे आमने-सामने, कब और कहां देख सकतें हैं लाइव ?

Copa America final: 2024 कोपा अमेरिका फाइनल में दक्षिण अमेरिकी दिग्गजों के बीच मुकाबला गत चैंपियन अर्जेंटीना और फॉर्म में चल रहे कोलंबिया के बीच होगा.

Copa America final: कोपा अमेरिका के फाइनल के लिए मंच तैयार है, जिसमे अर्जेंटीना और कोलंबिया दक्षिण अमेरिकी सुप्रीमेसी की लड़ाई में आमने-सामने हैं. दो महाद्वीपीय दिग्गज प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक पहुंचे हैं और रविवार, 14 जुलाई को मियामी के हार्ड रॉक स्टेडियम में एक शानदार मुकाबले के लिए तैयार हैं.

Copa America 2024: अर्जेंटीना का फाइनल तक का सफर

पिछले चैंपियन अर्जेंटीना ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. सदाबहार लियोनेल मेस्सी की अगुआई में ला एल्बिसेलेस्टे ने ग्रुप स्टेज में चिली, इक्वाडोर और पेरू पर जीत हासिल करते हुए शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने सेमीफाइनल में कनाडा को 2-0 से हराकर नॉकआउट राउंड में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा.

Image 181
Copa america 2024: angel di maría

मेस्सी, जो कथित तौर पर इस टूर्नामेंट के बाद अंतरराष्ट्रीय संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं, आखिरी बार ट्रॉफी उठाने और अर्जेंटीना के दिग्गज के रूप में अपनी विरासत को मजबूत करने के लिए उत्सुक होंगे.

Copa America final: कोलंबिया का फाइनल तक का सफर

दूसरी ओर, कोलंबिया ने टूर्नामेंट में सरप्राइज पैकेज का प्रदर्शन किया है. पिछले 28 मैचों में अपराजित लॉस कैफेटेरोस ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी लचीलापन और आक्रामक कौशल का प्रदर्शन किया है. प्रेरणादायी जेम्स रोड्रिगेज की अगुआई में कोलंबिया ने सेमीफाइनल में उरुग्वे की एक कठिन टीम को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. रोड्रिगेज शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने टूर्नामेंट में मौके बनाए और असिस्ट किए, और कोलंबिया की ट्रॉफी जीतने में वो एहम भूमिका निभाएंगे

Image 182
Copa america 2024

Copa America: ARG vs COL हेड टू हेड

अर्जेंटीना और कोलंबिया के बीच अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में मुकाबलों का इतिहास काफी समृद्ध है. दोनों टीमें 36 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें अर्जेंटीना ने 15 जीत के साथ मामूली बढ़त हासिल की है, जबकि कोलंबिया ने 12 जीत दर्ज की हैं. दोनों टीमों के बीच सबसे हालिया मुकाबला 2024 कोपा अमेरिका के ग्रुप चरण में हुआ था, जहां अर्जेंटीना 1-0 से जीत के साथ विजयी हुआ था.

Also Read: Euro Cup final: इंग्लैंड और स्पेन के बीच आज फाइनल मुकाबला, कब और कहां देखें लाइव ?

Wimbledon finals: जोकोविच रिकॉर्ड 25वें स्लैम खिताब की तलाश में, अल्काराज लगातार दूसरी बार जीतना चाहेंगे खिताब

हालांकि, कोलंबिया को इस बार उलटफेर करने का पूरा भरोसा है, क्योंकि वह पिछले 28 मैचों से अजेय है. कोलंबियाई टीम कोपा अमेरिका खिताब के लिए अपने लंबे इंतजार को खत्म करना चाहेगी, उसने आखिरी बार 2001 में यह टूर्नामेंट जीता था.

ARG vs COL: कब और कहां देखें फाइनल मैच

अर्जेंटीना और कोलंबिया के बीच 2024 कोपा अमेरिका फाइनल रविवार, 14 जुलाई, 2024 को खेला जाएगा. मैच 8:00 PM ET / 5:30 AM IST पर शुरू होगा और भारत में ऑप्टस स्पोर्ट प्लेटफॉर्म पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा.

भारत में प्रशंसक ऑप्टस स्पोर्ट ऐप या वेबसाइट पर जाकर इस फाइनल का पूरा रोमांच देख सकते हैं. लियोनेल मेस्सी से प्रेरित अर्जेंटीना के लगातार तीसरी बार प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी जीतने की संभावना और कोलंबिया के दो दशकों में अपने पहले कोपा अमेरिका खिताब की तलाश के साथ, यह एक ऐसा रोमांचक मुकाबला होने वाला है जिसे कोई भी फुटबॉल प्रशंसक मिस नहीं करना चाहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें