27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: ऑफिस में कर दें ये छोटे बदलाव, खुल जाएंगे तरक्की के द्वार

Vastu Tips for Office: आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताये गए कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन कर आप अपने लिए तरक्की के द्वार खोल सकते है.

Vastu Tips for Office: वास्तु शास्त्र का महत्व हमारे जीवन में काफी ज्यादा होता है. कहा जाता है जब हम चीजों को वास्तु शास्त्र के अनुसार करते हैं तो इसके नतीजे काफी शुभ और सकारात्मक होते है. वहीं, जब हम चीजों को इसके विरुद्ध जाकर करते हैं तो इसके नतीजे भी काफी नकारात्मक होते हैं. हमारे वास्तु शास्त्र में दिशाओं का भी खास महत्व बताया गया है. कहा जाता है जब हम चीजों को सही दिशा में रखते हैं तो वे हमारे जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव लेकर आते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे बदलावों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको अपन ऑफिस में करने चाहिए अगर आप अपने लिए तरक्की के द्वार खोलना चाहते हैं तो. तो चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं.

किस दिशा में मुख करके बैठना शुभ

वास्तु शास्त्र की अगर मानें तो आपको अपने ऑफिस में हमेशा उत्तर दिशा की ओर मुख करके बैठना चाहिए. इसे काफी शुभ माना गया है. आप अगर चाहें तो पश्चिम दिशा में भी मुख करके बैठ सकते हैं. इसे भी काफी शुभ माना गया है. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको नौकरी, करियर हो या फिर व्यापार उसमें काफी ज्यादा तरक्की मिलने लगती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको कभी भी दक्षिण दिशा की तरफ मुख करके नहीं बैठना चाहिए. इस दिशा को शुभ नहीं माना गया है.

Also Read: Vastu Tips: रात के समय अपने कमरे में भूलकर भी न रखें ये चीजें, जानें क्या है कारण

Also Read: Vastu Tips: दुकान में नहीं आ रहे ग्राहक? आज ही अपनाएं वास्तु से जुड़े ये टिप्स

Also Read: Vastu Tips: घर में घुसते ही इन चीजों पर पड़ती है नजर तो हो जाएं सावधान, लग सकता है वास्तु दोष

डेस्क पर इन चीजों को रखना शुभ

अगर आप ऑफिस में तरक्की करना चाहते है तो ऐसे में आपको अपने डेस्क पर हरे-भरे पौधे या फिर बांस का पौधा रखना चाहिए. ऐसा करने से आपके आसपास का माहौल काफी पॉजिटिव हो जाता है. केवल यहीं नहीं, इससे आपको काम करने में भी मन लगा रहता है. आपको बस इस बात का ध्यान रखना है कि किसी भी हालात में ये पौधे सूखने नहीं चाहिए. अगर आपको अपने करियर में तरक्की करनी है तो ऐसे में आपको अपने डेस्क पर हरियाली वाले जगहों की तस्वीरें भी रखनी चाहिए.

आसपास भूलकर भी न रखें ये चीजें

कई बार हम अपने ऑफिस डेस्क के नीचे डस्टबिन रख देते है. अगर आप तरक्की करना चाहते हैं तो आपको भूलकर भी ऐसा नहीं करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो ऐसे में निगेटिव एनर्जी का प्रवाह बढ़ने लगता है. ऐसे में अगर आपने अपने ऑफिस डेस्क के नीचे डस्टबिन रखा है तो तुरंत उसे वहां से हटा दें. आपको अपने डेस्क को भी हमेशा साफ़-सुथरा रखना चाहिए. अपने डेस्क पर रखें सामान को अच्छी तरह से व्यवस्थित करके रखें.

Also Read: Vastu Tips: इस जगह पर कभी भी न लगाएं हनुमान भगवान की तस्वीर, जानें क्या है कारण

Disclaimer: ये टिप्स पुरानी मान्यताओं पर आधारित है. प्रभात खबर किसी भी तरह से इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें