24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं संतर मोहल्ला के वार्ड 13 के निवासी

शहर के पुरानी बाजार के अंतिम छोर व लखीसराय स्टेशन के समीप वार्ड नंबर 13 के संतर मोहल्ले में लोगों को मूलभूत सुविधा बिजली-पानी की समस्या है.

लखीसराय. शहर के पुरानी बाजार के अंतिम छोर व लखीसराय स्टेशन के समीप वार्ड नंबर 13 के संतर मोहल्ले में लोगों को मूलभूत सुविधा बिजली-पानी की समस्या है. संतर मोहल्ला के वार्ड नंबर 13 में पूर्व वार्ड पार्षद के घर के पास हर घर नल का जल के लिये बोरिंग एवं टंकी लगाया गया है. जिससे जलापूर्ति होती है, लेकिन संवेदक की मनमानी के कारण समय पर लोगों को पानी नहीं मिल पाता है. वहीं मोहल्ले में लाइट की समुचित व्यवस्था भी नहीं है. बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्राथमिक विद्यालय भी नहीं है. जिसके कारण बच्चों को महिला विद्या मंदिर मध्य विद्यालय पढ़ने के लिए जाना पड़ता है. स्थानीय लोगों से जब मूलभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गयी तो उनके द्वारा अपनी समस्याओं को रखा गया. हर घर नल का जल समय पर नहीं मिलने के कारण परेशानी होती है. कहीं-कहीं पाइप भी टूटी है. जिसकी मरम्मती नहीं की गयी है. पानी और स्ट्रीट लाइट की आवश्यकता है. जिसे पूरा करने के लिए वार्ड पार्षद को कहा गया है.

रजनीश रत्न

वार्ड में समस्या को धीरे-धीरे दूर किया जा रहा है. वार्ड में नया नया पीसीसी ढलाई किया गया है. वार्ड में स्ट्रीट लाइट की आवश्यकता है. स्टेशन नजदीक होने के कारण लोग रात को भी इस वार्ड के रास्ता से गुजरते हैं.

प्रभात कुमार

वार्ड नंबर 13 के लिए कुछ कार्य किया गया है. शेष कार्य कराया जा रहा है. अभी जब बरसात में पुरानी बाजार के अधिकांश वार्ड में जलजमाव की समस्या है, लेकिन उनके मोहल्ले में एक आध जगह पर पानी लगता है.

विकास कुमार

वार्ड नं 13 में प्राथमिक विद्यालय निर्माण के लिए आठ कट्ठा जमीन का एनओसी लिया गया है. संतर ग्रिड प्राथमिक विद्यालय भवन निर्माण के लिए सर्व शिक्षा अभियान समेत अन्य अधिकारी को लिखा गया है. सामुदायिक भवन सह विवाह भवन निर्माण के लिए भी सरकारी जमीन है. जिसका एनओसी लिया जायेगा. हर घर जल का नल के मोटर घर का चाभी नहीं दिया गया. संवेदक की मनमानी के कारण पेयजल में अनियमितता है.

राम कुमार पासवान, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि

वार्ड नंबर 13 में उनके कार्यकाल के पूर्व में 471 लाइट लगाने के लिए नगर परिषद द्वारा उपलब्ध कराया गया था. जिसमे मात्र 14 लाइट ही लगाया गया. शेष लाइट लौट गया. स्ट्रीट लाइट एवं पेयजल की सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिखा गया है.

बबीता देवी, वार्ड पार्षदB

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें