24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेटफ्लिक्स की पीआर को प्रभावी बना रहीं धनबाद की प्राची

प्राची अग्रवाल ने भी अपनी प्रतिभा के दम पर अलग मुकाम हासिल किया है. प्राची नेटफ्लिक्स टीम में पीआर हैं.

कोयलांचल की प्रतिभाएं देश भर में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रही हैं. इनमें धनबाद के सिटी सेंटर निवासी व्यवसायी संजय अग्रवाल की पुत्री प्राची अग्रवाल ने भी अपनी प्रतिभा के दम पर अलग मुकाम हासिल किया है. प्राची नेटफ्लिक्स टीम में पीआर हैं. प्रसिद्ध टीवी लाइव प्रोग्राम कौन बनेगा करोड़पति, इडियन आइडल, द कपिल शर्मा शो के अलावा गन्स एंड गुलाब्स, किलर सूप, हीरामंडी जैसे बड़े प्रोजेक्ट पर महानायक अमिताभ बच्चन, मनोज वाजपेयी, राजकुमार राव, शांतनु महेश्वरी, तान्या मानिकतला जैसे दिग्गज एक्टर- एक्टर्स के साथ काम कर उन्होंने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है.

मिल चुका है फिल्मों में काम का ऑफर :

प्राची को फिल्मों में काम करने का ऑफर भी मिल चुका है. लेकिन वह फिल्मों में नहीं आना चाहती. बताया कि अपने वर्तमान काम में ही उन्हें ज्यादा खुशी मिलती है. फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी हस्तियों के साथ काम कर हर पल कुछ सीखने का मौका मिलता है.

पीआर ने दिया पंख :

प्राची कहती है कि वह बचपन में बहुत संकाेची लड़की हुआ करती थी. स्कूल के कल्चरल प्रोग्राम में भी सबसे अंतिम लाइन में नजर आती थी. लेकिन पीआर ने उसे पंख दिये. इस जॉब में रोज नये लोगों से मिलना होता है. उनसे कुछ सीखती हूं.

पर्सनल प्रोफाइल :

प्राची तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी है. मां मीना अग्रवाल सोशल वर्कर हैं. कार्मेल स्कूल से टेंथ व प्लस टू करने के बाद प्राची ने क्राइटस यूनिवर्सिटी बंगलुरू से ग्रेजुएशन मीडिया एंड एडवरटाइजिंग में मास्टर डिग्री ली है. सबसे पहले रुदरफिन इंडि में नौकरी की. इसके बाद एमएसएल इंडिया, एवियनवी इंडिया (एमटीवी और सोनी टीवी के क्लाइंट्स को संभाला – केबीसी, शार्क टैंक, इंडियन आइडल, यशोमती मैया के नंदलाल का पीआर किया), एमएसएल पीसीए इंडिया में काम किया. वर्तमान में नेटफ्लिक्स के लिए पीआर के रूप में काम कर रही हैं. वह नेटफ्लिक्स सीरीज टीम का हिस्सा हैं और उसकी पब्लिसिटी का ध्यान देती हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें