30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Trump assassination attempt: चश्मदीदों ने कहा ट्रंप की सुरक्षा में हुई चूक, अधिकारियों ने दी ये प्रतिक्रिया

13 जुलाई को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार माने जा रहे डोनाल्ड ट्रंप पर हमला हुआ. हमले के समय ट्रंप, पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. तब उन्हें एक स्नाइपर ने टारगेट बनाया और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

Trump assassination attempt: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले है. चुनाव से पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक जानलेवा हमला हुआ है. इस हमले ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.
हमले के दौरान पूर्व राष्ट्रपति एक सभा को संबोधित कर रहे थे. तभी एक स्नाइपर ने उनपर दूर से निशाना साधा और ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं. इस घटना के बारे में वहां मौजूद लोगों ने घटनास्थल पर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाएं है. दो गवाह फेनेल और कुमिन्कोस्की ने बताया कि उन्होंने घटना के ठीक बाहर कोई खास सुरक्षा व्यवस्था नहीं दिखी. आगे उन्होंने कहा “मुझे इस बात की जानकारी थी, क्योंकि बंदूकधारी हमलावर हमें दिख गया था. आगे हमलावर की स्थिति बताते हुए कुमिन्कोस्की ने कहा, “उसने ऊपर देखा और उसने शूटर को देखा,” “लंबे बालों वाला एक व्यक्ति जो गोली चलाने के लिए तैयार था. उसने यह सब गोलीबारी से पहले देखा था.”

चश्मदीद ने बताया हमले के लिए जगह तलाश करता दिखा था बंदूकधारी

कुछ लोग पेंसिल्वेनिया में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली में संबोधन के दौरान उनपर हुए हमले के चश्मदीद गवाह बने है. दो चश्मदीदों ने इस घटना के बारे में बात करते हुए कहा है कि जिस जगह डोनाल्ड ट्रंप पर हमला हुआ वहां उन्होंने शूटर को पहले ही देख लिया था. एक चश्मदीद ने कहा की एक हथियारबंद एक छत से दूसरी छत घूमता दिखाई दे रहा था. इस बात से यह माना जा रहा है कि हमलावर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर गोली चलाने के लिए एक सही जगह की तलाश कर रहा था. अमेरिकी एजेंसी एफबीआई ने रविवार को बंदूकधारी हमलावर की पहचान पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क के रहने वाले 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की है. हालांकि बाद में ट्रंप पर हुए हमले के बाद एआर-स्टाइल राइफल से लैस क्रुक्स को सीक्रेट सर्विस कर्मियों ने मार गिराया.

Also Read: Train Accident: खड़दह में बंद रेलवे फाटक पर 2 वाहनों को हजारदुआरी एक्सप्रेस ने मारी टक्कर

ट्रंप की सुरक्षा में हुई चूक पर क्या बोले सुरक्षा अधिकारी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में हुई चूक पर वहां के सुरक्षा अधिकारी से पूंछे गए सवाल. जिनका जवाब एफबीआई के पिट्सबर्ग फील्ड ऑफिस के प्रभारी विशेष एजेंट केविन रोजेक ने दिया. उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि सुरक्षा में कहा चूक हुई? इस घटना के पीछे की वजह जानने के लिए भी पड़ताल जारी है. उन्होंने आगे कहा कि सीक्रेट सर्विस घटनास्थल की सुरक्षा के लिए प्रभारी थी. उन्होंने कहा कि यह सीक्रेट सर्विस ही है जो साइट सर्वेक्षण करती है और यह निर्धारित करती है कि पूरे आयोजन स्थल पर सुरक्षा स्थान कहाँ होने चाहिए. इस घटना पर पेंसिल्वेनिया राज्य पुलिस के लेफ्टिनेंट कर्नल जॉर्ज बिवेंस ने शनिवार रात कहा कि घटना के समय उनके बल के 30 से 40 सदस्य मौजूद थे. उस क्षेत्र में अतिरिक्त संसाधन भी मौजूद थे, लेकिन “किसी स्थल को जनता के लिए खुला रखना तथा उसे किसी भी संभावित खतरे, एक दृढ़ निश्चयी हमलावर के विरुद्ध सुरक्षित रखना अत्यंत कठिन है.

Also Read: Donald Trump Shooting: अब्राहम लिंकन से लेकर डोनाल्ड ट्रंप तक, अमेरिकी राष्ट्रपतियों और उम्मीदवारों पर पहले भी हो चुके हैं हमले

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें