27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बागमती नदी का जलस्तर बढ़ा, मुजफ्फरपुर के स्कूल और कॉलेजों में घुसा पानी, प्रशासन अलर्ट…

Flood In Muzaffarpur: बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि से मुजफ्फरपुर के दर्जनों पंचायत का संपर्क एक दूसरे से भंग हो गया है. कई जगहों पर बाढ़ का पानी घुस गया है. स्कूल और कॉलेज में पानी जमा हो गया है.

Flood In Muzaffarpur: बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि से मुजफ्फरपुर के दर्जनों पंचायत का संपर्क एक दूसरे से भंग हो गया है. कई जगहों पर बाढ़ का पानी घुस गया है. स्कूल और कॉलेज में पानी जमा हो गया है. जिला और नेपाल के तराई क्षेत्र में लगातार वर्षा के बाद एक बार फिर से बागमती नदी के जल स्तर में वृद्धि हुई है. जिससे जिले में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

कॉलेज के क्लास रूम तक घुसा पानी

बता दें कि बीते दो, तीन दिनों में हुई बारिश के बाद बागमती के जल स्तर में करीब एक फीट की वृद्धि हुई है. जिससे मुजफ्फरपुर वासियों की समस्या बढ़ गई है. पश्चिमी भाग में स्थित बांध होने के कारण बकुची का डिग्री कालेज पानी से घिर गया है.

इसी के साथ कालेज के बरामदे के अलावा वर्ग कक्ष में भी पानी प्रवेश कर गया है और क्लास में लगभग दो फीट से ज्यादा पानी इकट्ठा हो गया है. इसके साथ ही स्कूल में भी बाढ़ का पानी तेजी से प्रवेश कर रहा है. लोगों की रोजी रोटी और काम पर असर पड़ना शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें: बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार की तैयारियां शुरू, समय से होंगे पैक्सों में चुनाव, 54 हजार नए सदस्य लेंगे भाग

चुनौती से निपटने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट

बागमती नदी के जल स्तर में वृद्धि को देखते हुए पूर्वी एसडीएम अमित कुमार का कहना है कि कुछ जगहों पर पानी प्रवेश किया है. बागमती नदी अभी खतरे के निशान के नीचे है. मौके पर अंचल अधिकारी कैंप कर रहे हैं और आपदा प्रबंधन विभाग भी अलर्ट पर है.

इसके साथ लोगों की आवाजाही के लिए नाव का प्रबंध कराया गया है. कुछ खेतों में पानी आया है. अभी हालात सामान्य है और आने वाली चुनौती से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें