27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Cyber Crime News : भागलपुर डीएम के नाम पर ऑनलाइन ठगी, सोशल मीडिया पर फेक प्रोफ़ाइल बनाकर लोगों से पैसे की मांग

Bhagalpur Cyber Crime: मीडिया फेसबुक पर जिलाधिकारी भागलपुर के नाम से नक़ली आईडी  बनाकर पैसे की मांग की जा रही थी. इस मामले में वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में एक एस०आई०टी० गठित की गई.

Cyber Crime News : सोशल मीडिया फेसबुक पर जिलाधिकारी भागलपुर के नाम से नक़ली आईडी  बनाकर पैसे की मांग की जा रही थी. इस मामले में वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की गई.

बिहार के अलावा कई राज्यों से जुड़े हैं अपराधी

उक्त टीम के द्वारा किये गये तकनीकी अनुसंधान एवं विभिन्न स्त्रोतों से प्राप्त सूचना से ज्ञात हुआ कि इस घटना से भारत के कई राज्यों से तार जुड़े हुए हैं. जो एक संगठित अपराध कर रहे हैं. अबतक के अनुसंधान से मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, उतरप्रदेश, उत्तराखण्ड, महाराष्ट्र, छत्तिसगढ़, झारखंड, बिहार आदि राज्यों के संगठित अपराधियों की संलिप्तता प्रकाश में आई है. ऑनलाइन ठगी के चर्चे आए दिन सुनने को मिल रहा है. इस मामले में वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की गई.

Siwan News : आपसी विवाद में चली गोली, पिता-पुत्र को लगी गोली एक हुयी मौत 

साइबर ठगों को पर्दाफाश

साइबर टीम द्वारा तकनीकी अनुसंधान के आधार पर 10 जुलाई को मध्य प्रदेश  के अनुपपुर जिला के रामनगर थाना से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया तथा एक मोबाईल एवं एक सिम जब्त किया गया. 12 जुलाई को उत्तराखंड के हरिद्वार जिला के भगवानपुर थाना क्षेत्र से 02 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया तथा 43 चेकबुक, 8 पासबुक, 4 ATM कार्ड, 2 आधार कार्ड, 1ड्राइविंग लाइसेन्स, 3 पैनकार्ड जब्त किया गया. साइबर ठगी का पर्दफाश किया गया. फ़ेक आईडी बनाकर पैसे की माँग की जा रही थी. साइबर टीम द्वारा तकनीकी अनुसंधान के द्वारा इस ठगी का पता लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें