25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : केवि : पांच दिवसीय इंडक्शन कोर्स की हुई शुरुआत

बेली रोड स्थित पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में सोमवार को नवनियुक्त प्राथमिक शिक्षकों के लिए पांच दिवसीय फेस-टू-फेस इंडक्शन कोर्स की शुरुआत की गयी.

फोटो है….

संवाददाता, पटना

बेली रोड स्थित पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में सोमवार को नवनियुक्त प्राथमिक शिक्षकों के लिए पांच दिवसीय फेस-टू-फेस इंडक्शन कोर्स की शुरुआत की गयी. इस कार्यक्रम में केंद्रीय विद्यालय संगठन, पटना संभाग के कुल 65 नवनियुक्त प्राथमिक शिक्षक भाग ले रहे हैं. इसका उद्देश्य नवनियुक्त शिक्षकों को संगठन के नियमों, उपनियमों, कार्यप्रणाली, वित्तीय कार्य, नयी शिक्षा नीति- 2020 संबंधी दिशा निर्देशों से अवगत कराना व उसके अनुकूल कार्य करने का प्रशिक्षण देना है. कार्यक्रम में पटना संभाग के प्रशासनिक अधिकारी भीम कुमार मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. पाठ्यक्रम निदेशक के रूप में विद्यालय के प्राचार्य प्रद्युम्न कुमार सिंह ने शिक्षकों को सफलता के टिप्स दिये. इसके साथ ही विद्या प्रवेश, नयी शिक्षा नीति, एफएलएन, निपुण आदि योजनाओं से भी अवगत कराया. उन्होंने राष्ट्रनिर्माण में शिक्षकों की महती भूमिका को रेखांकित करते हुए आदर्श नागरिक निर्माण में अपना हर संभव योगदान देने को लेकर प्रेरित किया. मौके पर मुख्य अतिथि भीम कुमार ने शिक्षकों को सीसीएस कंडक्ट रूल तथा टीचर्स कोड ऑफ कंडक्ट रूल के बारे में विस्तृत जानकारी दी. मौके पर सह-निदेशक मधु कुमारी समेत विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य भी मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें