30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाथी ने वृद्धा को पटका, कई घर तोड़कर अनाज को कर गया चट

धवईया व दोंदलो पंचायत के वनपुरा गांव में एक हाथी ने रविवार को जमकर उत्पात मचाया. एक महिला को उठाकर पटक दिया. कई घरों को तोड़कर रखे हुये अनाज खा गया.

प्रखंड के देवराडीह पंचायत के धवईया व दोंदलो पंचायत के वनपुरा गांव में झुंड से बिछड़े एक हाथी ने रविवार को जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान हाथी ने खाट पर सो रही एक महिला को उठाकर पटक दिया. महिला बेहोश हो गयी. इसके अलावा कई किसानों को हाथी के उत्पात से काफी नुकसान पहुंचा है. बता दें कि रविवार की देर रात झुंड से बिछड़ा हाथी सबसे पहले धवईया गांव पहुंचा. यहां रात में हाथी के गांव घुसने की सूचना मुखिया प्रतिनिधि पुरन कुमार महतो को मिलते ही गांव के ग्रामीणों के सहयोग से मशाल जलाकर व डुगडुगी बजाकर उसे खदेड़ा गया. इसके बाद हाथी दोंदलो पंचायत के वनपुरा में 11 बजे रात में उत्पात मचाया. इसमें बनपुरा गांव की मसोमात रधवा के घर में घुसकर हाथी वहां रखे अनाज को चटकर गया. वहीं घर के दरवाजे को भी तोड़ दिया. इस दौरान खाट पर सो रही एक बुजुर्ग महिला को हाथी ने उठाकर पटक दिया. महिला एक घंटे तक बेहोश भी रही. वहीं खाट भी टूट गई. कुछ देर बाद लोगों ने हो-हल्ला कर हाथी को भगाया. इधर हाथी राधवा मसोमात, सोभा देवी, युगल दास, भैरो दास, सुगन दास, गांगो दास, प्रदीप दास, सोभी दास की चहारदीवारी, दरवाजा तोड़ने के साथ ही लोगों के घरों में रखा राशन भी चट कर गया. वहीं धवईया गांव के नितेश कुमार पिता स्व राजेन्द्र कुमार कुशवाहा के घर में रखा ढाई क्विंटल अनाज को खा गया. शिवलाल महतो पिता चोलो महतो दरवाजा तोड़ दिया है. वहीं घर में रखे लगभग 50 किलो चावल चट कर गया. इधर हाथी के नुकसान को लेकर फॉरेस्टर अंशु पांडेय ने पीड़ित परिवार के हुए नुकसान को लेकर आवेदन उपरांत मुआवजा को लेकर पहल करने की बात कही. उप प्रमुख श्री सिंह ने वन अधिकारी से मोबाइल पर बात कर मुआवजा देने की मांग की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें