24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कॉल सेंटर का लाइसेंस दिलाने के नाम पर 17 करोड़ की धोखाधड़ी, एक गिरफ्तार

गुजरात के सूरत के एक व्यवसायी को कॉल सेंटर का लाइसेंस दिलाने के नाम पर 17 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है.

जालसाजों ने न्यूटाउन के होटल में बंदूक की नोक पर व्यवसायी को बंधक बनाकर रखा व्यवसायी के सामान और उसके पासपोर्ट छीन लिये गये थे संवाददाता, कोलकाता गुजरात के सूरत के एक व्यवसायी को कॉल सेंटर का लाइसेंस दिलाने के नाम पर 17 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. साथ ही लाइसेंस देने के नाम पर न्यूटाउन के एक होटल में बुलाकर उसे बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर रखने का भी आरोप लगा है. कोर्ट के आदेश के बाद मामले की जांच कर पुलिस ने आरोपी शुभोजीत मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित व्यवसायी का नाम निखिल कुमार प्रकाश भाई पटेल है. गुजरात के सूरत के साई श्रद्धा आउटसोर्सिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निखिल ने पांच मई 2023 को बारासात कोर्ट में एक शिकायत दर्ज करायी थी. अदालत के निर्देश पर बागुइहाटी थाने ने जांच शुरू की और आरोपी को गिरफ्तार किया. निखिल का आरोप है कि 2009 में शुभोजीत मुखर्जी और सौमेन सेनगुप्ता नाम के दो लोगों से उसका परिचय हुआ था. उन लोगों ने निखिल को खुद को एक प्रतिष्ठित कंपनी का निदेशक बताते हुए परिचय दिया था. व्यवसायी से संपर्क कर उसे तरह तरह से झांसा दे रहे थे. उसे कॉल सेंटर का लाइसेंस दिलाने के नाम पर 2009 से 2015 तक बैंक के माध्यम से 17 करोड़ रुपये लिये गये. 2016 में व्यवसायी को आरोपियों ने लाइसेंस देने के नाम पर न्यूटाउन बुलाया. आरोप है कि वहां आरोपियों ने बंदूक की नोक पर उसे बंधक बनाकर रखा. उसका सामान और पासपोर्ट छीन लिये. आखिर में व्यवसायी किसी तरह जान बचाकर होटल से भागकर गुजरात पहुंचा. घर लौटकर परिवारवालों को सारी जानकारी दी. वह जान के खतरे को देख गुजरात में रह गया. फिर कोर्ट में शिकायत की. अदालत के निर्देश पर बागुइहाटी थाने की पुलिस ने इसी साल तीन अप्रैल को शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की. फिर शुभोजीत को गिरफ्तार किया गया. पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. इस मामले में एक और मुख्य आरोपी है, जिसकी तलाश की जा रही है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें