24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मंत्री संतोष सिंह ने किया नियोजन मेले का उद्घाटन, कहा- 2500 युवाओं को मिलेगा रोजगार

नियोजन मेला :कैमूर जिले के रामगढ़ में श्रम संसाधन विभाग के तरफ से नियोजन मेला का आयोजन किया गया. इस नियोजन मेले का उद्घाटन बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया. नियोजन मेले में कुल 17 कंपनियों ने भाग लिया.

नियोजन मेला :कैमूर जिले के रामगढ़ में श्रम संसाधन विभाग के तरफ से नियोजन मेला का आयोजन किया गया. इस नियोजन मेले का उद्घाटन बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया. नियोजन मेले में कुल 17 कंपनियों ने भाग लिया. जिला नियोजन पदाधिकारी सोनू जायसवाल ने बताया कि नियोजन मेला सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेले में लगभग 1445 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसमें 1032 आवेदकों ने बायोडाटा उपलब्ध कराया था. इसमें 620 आवेदकों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. मंत्री संतोष सुमन ने 2500 युवाओं के रोजगार का किया वादा.

मंगलवार को रामगढ़ में नियोजन मेला का हुआ आयोजन

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री संतोष कुमार सिंह ने बताया की जब पहली बार मंत्री बना तो समाज के लिए कुछ करने का दायित्व मुझ पर आया. मुझे लेबर डिपार्टमेंट मिला है. मैं हर गरीब परिवार के अंधकार को दूर करने का प्रयास कर रहा हूं. नियोजन मेले की शुरुआत मोहनिया से किया था. जहां 848 बच्चों को रोजगार दिया गया. जब सासाराम में लगा तो 1134 बच्चों को रोजगार दिया गया. आज रामगढ़ में नियोजन मेला लगाया गया है.

उन्होंने कहा कि पढ़ा-लिखा कोई भी युवा बेरोजगार नहीं रहेगा

मंत्री संतोष कुमार ने विपक्ष पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि राजद के सरकार में आप लोगों को कोई नौकरी उन लोगों ने नहीं दिया. रामगढ़ की जनता 34 साल तक राजद के लोगों को सम्मान देने का काम किया है. लेकिन उन्होंने रामगढ़ को कुछ नहीं दिया। उन्होंने ये भी कहा कि यहां इतना मेला लगेगा की पढ़ा-लिखा कोई भी युवा बेरोजगार नहीं रहेगा.

Also Read :मुकेश सहनी ने पिता की हत्या पर दी प्रतिक्रिया, कहा- निषाद समाज के लिए यह दिन ‘काला दिवस’ के रूप में जाना जाएगा

मंत्री संतोष कुमार ने कहा कि  नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए हर गरीब परिवार तक नियोजन प्रक्रिया पहुंचे. इसी लक्ष्य के साथ शुरूआत किया गया है. लेकिन राजद के सरकार में आप लोगों को कोई नौकरी उन लोगों ने नहीं दिया. इस मेले के जरिए हम ढ़ाई हजार युवाओं को नौकरी देने का काम करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें