28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

23 जुलाई से ओआरएस व जिंक की गोली का घर-घर होगा वितरण

चिकित्सा प्रभारी डॉ कंचन, प्रबंधक अरुण कुमार, बीसीएम माला कुमारी, सुपरवाइजर रत्नेश पांडेय की उपस्थिति में आशा के साथ बैठक की गयी.

रामगढ़ चौक. प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ चौक में चिकित्सा प्रभारी डॉ कंचन, प्रबंधक अरुण कुमार, बीसीएम माला कुमारी, सुपरवाइजर रत्नेश पांडेय की उपस्थिति में आशा के साथ बैठक की गयी. जिसमें स्टॉप डायरिया कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि आगामी 23 जुलाई से 22 सितंबर तक यह कार्यक्रम चलेगा. इस बीच सभी आशा अपने-अपने क्षेत्र के प्रत्येक घरों में परिभ्रमण जीरो से पांच वर्ष तक के बच्चों के बीच ओआरएस एवं जिंक की गोली का वितरण करेंगे. जिन बच्चों में डायरिया के लक्षण उल्टी दस्त पाये जायेंगे, उनको एक लीटर पानी उबालकर ठंडा होने पर उसमें एक पैकेट ओआरएस डाल कर उस पानी को पिलाने से काफी राहत मिलेगी. इस तरह 14 दिनों तक लगातार ओआरएस मिश्रित पानी पिलाना है. इसकी जानकारी सभी लोगों को देनी है. वहीं छह माह से एक वर्ष तक के बच्चों को जिंक की आधी गोली व एक साल से ऊपर के बच्चों को जिंक की एक गोली प्रतिदिन खिलानी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें