25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आइक्यू सिटी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासियों ने अपनी मांगो को लेकर किया प्रदर्शन, हुई झड़प

शहर में मणि ग्रुप द्वारा निर्मित आइक्यू सिटी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासी, रेजिडेंट वेलफेयर कमेटी (आरडब्ल्यूसी) के बैनर तले अपनी मांगो को लेकर मंगलवार फिर एक बार विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने फ्लैटों के पूर्णता प्रमाण पत्र, अनियमित पानी की आपूर्ति, निर्बाध बिजली की आपूर्ति, टावरों में लिफ्टों का रखरखाव, मणि ग्रुप द्वारा छात्रों /डॉक्टरों के लिए फ्लैटों का हॉस्टल के रूप में उपयोग करने और तैनात सुरक्षा कर्मियों का पुलिस सत्यापन न होने जैसे विषयों को एक बार फिर उठाया.

दुर्गापुर.

शहर में मणि ग्रुप द्वारा निर्मित आइक्यू सिटी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासी, रेजिडेंट वेलफेयर कमेटी (आरडब्ल्यूसी) के बैनर तले अपनी मांगो को लेकर मंगलवार फिर एक बार विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने फ्लैटों के पूर्णता प्रमाण पत्र, अनियमित पानी की आपूर्ति, निर्बाध बिजली की आपूर्ति, टावरों में लिफ्टों का रखरखाव, मणि ग्रुप द्वारा छात्रों /डॉक्टरों के लिए फ्लैटों का हॉस्टल के रूप में उपयोग करने और तैनात सुरक्षा कर्मियों का पुलिस सत्यापन न होने जैसे विषयों को एक बार फिर उठाया. अपनी मांगो को लेकर उन्होंने फैसिलिटी ऑफिस से मणि ग्रुप के मार्केटिंग ऑफिस तक जाकर प्रदर्शन किया.

लेकिन इस बीच फैसिलिटी ऑफिस के सिक्योरिटी स्टाफ और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गयी. जिसके बाद आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासियों ने जहां प्रदर्शन में शामिल महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने का आरोप लगाया वहीं दूसरी ओर मणि ग्रुप की ओर से संस्था के कर्मचारियों पर शारीरिक हमला किये जाने का आरोप लगाया गया. इस आरोप को हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासियों ने पूरी तरह से बेबुनियाद बताया. निवासियों की ओर से मंतार सिंह ने कहा कि हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासी अपनी जायज मांगो को लेकर सोमवार से प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं. मंगलवार को हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासियों जिनमें महिलाओं की तदाद काफी थी, अपनी मांगों को लेकर फैसिलिटी ऑफिस के सामने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान फैसिलिटी ऑफिस के सिक्योरिटी स्टाफ ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया. यह सब हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासियों को बदनाम करने की सोची समझी साजिश के तहत किया गया.

निवासियों पर ही साधा निशाना

वहीं घटना को लेकर संस्था के फैसिलिटी मैनेजर विजय दे ने आरोप लगाया कि इस घटना में उनके साथ साथ फैसिलिटी इंजीनियर देबराज दलुई और अकाउंट्स एग्जीक्यूटिव अभिजित रॉय बुरी तरह से घायल हो गये. उन्होंने शांतिपूर्ण प्रदर्शन के नाम पर निवासियों पर हिंसा करने का आरोप लगाया. प्रदर्शन के दौरान फ्लैट मालिकों खासकर महिलाओं ने मौके पर उपस्थित मणि ग्रुप के लोगो के साथ धक्कामुक्की की. उनपर हमला किया. विजय दे ने कहा कि फ्लैट में रहने वाले सभी लोग सभ्रांत परिवार के हैं. पढ़े-लिखे अच्छे रसूख वाले हैं. लेकिन उसके बावजूद उनलोगों का व्यवहार काफी शर्मनाक रहा. उन्होंने कहा कि परिसर में इस प्रकार के हिंसक प्रदर्शन से ना केवल उनकी छवि खराब हुई बल्कि परिसर में मौजूद अस्पताल में आये लोगों को काफी असुविधा का समाना करना पड़ा. फ्लैट मालिकों के इस कृत्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें