24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: झारखंड, दिल्ली सहित इन राज्यों में होगी बारिश, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

Weather Forecast: मौसम विभाग के अनुसार झारखंड, दिल्ली सहित देशभर के कई राज्यों में अगले तीन से चार दिनों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Weather Forecast: भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के सात दिवसीय पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में अगले दो दिनों के लिए ‘येलो अलर्ट’ रहेगा. मौसम विभाग ने आज भी मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है.

झारखंड में अगले तीन से चार दिन बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में अगले तीन से चार दिनों तक कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना जताई गई है.

राजस्थान के कोटा व उदयपुर संभाग में भारी बारिश होने का अनुमान

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में अगले चार-पांच दिन मानसून के सक्रिय रहने तथा कोटा एवं उदयपुर संभाग में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है. पूर्वानुमान में कहा कि पूर्वी राजस्थान में विभिन्न स्थानों पर अगले चार-पांच दिन मानसून सक्रिय रहेगा तथा कोटा एवं उदयपुर संभाग में भारी बारिश हो सकती है. उसने कहा कि कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने का अनुमान है. 17 जुलाई को जोधपुर संभाग और 18 जुलाई को शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ व आसपास के क्षेत्र के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है और बंगाल की खाड़ी में 18 जुलाई के आसपास एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें