24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिलाओं को अगस्त से मिलेगा एक-एक हजार रुपये : मंत्री

महिलाओं को अगस्त से मिलेगा एक-एक हजार रुपये : मंत्री

गढ़वा विधायक सह झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने मंगलवार को गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के मेराल प्रखंड अंतर्गत विभिन्न गावों का दौरा किया. इस दौरान वह ग्रामीणों से मिले तथा क्षेत्र की समस्या से अवगत होते हुए यथाशीघ्र निदान करने की बात कही. मंत्री ने कहा कि अगस्त माह से 21 से 49 वर्ष तक की वैसी सभी महिलाएं जो नौकरी नहीं करती हैं तथा इनकम टैक्स नहीं देती हैं, उनके खाते में प्रत्येक माह एक-एक हजार रुपये चला जायेगा. इस दौरान मंत्री श्री ठाकुर ने दुलदुलवा में बरवाही शिव मंदिर के समीप, पेंदली में बजरंग बली मंदिर के समीप, ग्राम गोबरदाहा में तेलईदह शिव मंदिर के समीप व ग्राम चामा में शिवनाथ विश्वकर्मा के घर के समीप आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया. वह ग्रामीणों एवं क्षेत्र की समस्या से अवगत हुए. वहीं ग्राम नवादा में मुहर्रम कमेटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम तथा गढ़वा प्रखंड के करके ग्राम में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया. मंत्री के अनुसार दुलदुलवा में विभिन्न राजनीतिक दलों को छोड़कर 200 से अधिक लोग झामुमो में शामिल हुए. मौके पर मंत्री ने कहा कि पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने जनता को सिर्फ ठगने का काम किया है. ऐसे लोगों को सबक सिखाने का समय आ चुका है. हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से लगातार समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों को ध्यान में रख कर विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं.

शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की : मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने मेराल प्रखंड के रजहारा गांव में वज्रपात की घटना से पीड़ित शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की. उन्होंने परिजनों को हर सरकारी लाभ दिलाने एवं अन्य सहयोग देने की बात कही. वहीं संबंधित पदाधिकारी को तत्काल सरकारी प्रावधान के अनुरूप सभी सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. इस दौरान मंत्री ने हासनदाग पंचायत के दुनुखांड़ देवी धाम स्कूल के समीप, हरकुड़ी गांव, कजराठ गांव, ग्राम हासनदाग में मस्जिद के पास, बाना मदरसा के समीप, लातदाग में शिव चर्चा स्थान के समीप तथा संगबरिया में दुर्गा मंडप के समीप कार्यक्रम किया व लोगों से मिले. ग्राम अधौरा में उन्होंने दुर्गा मंडप के समीप चौपाल का भूमि पूजन भी किया. मौके पर मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि वह सभी कार्यों को अपनी व्यक्तिगत जिम्मेवारी के साथ पूरा कर रहे हैं.

उपस्थित लोग : मौके पर झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, अंकित पांडेय, दिलीप गुप्ता व दीपमाला सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें