29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेले की तैयारी को ले कई निर्देश

उग्रनाथ महादेव मंदिर परिसर में श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अश्वनी कुमार के नेतृत्व में प्रशासनिक पदाधिकारियों व मंदिर प्रबंध समिति के सदस्यों की बैठक हुई.

सकरी. पंडौल प्रखंड के भवानीपुर स्थित उग्रनाथ महादेव मंदिर परिसर में श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अश्वनी कुमार के नेतृत्व में प्रशासनिक पदाधिकारियों व मंदिर प्रबंध समिति के सदस्यों की बैठक हुई. बैठक में आगामी श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर विचार विमर्श किया गया. बैठक में निर्णय लिया गया कि श्रावणी मेले के दौरान कुल 10 जगहों को चिन्हित कर वहां एक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, पुलिस बल एवं मंदिर कमेटी के पांच स्वयं सेवकों की तैनाती की जाएगी. स्वयं सेवकों की सूची मोबाइल नंबर के साथ मंदिर कमेटी उपलब्ध कराएगी. सकरी थाना द्वारा उन जगह पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जाएगी. पंडौल ब्रह्मोत्तरा से उग्रनाथ महादेव मंदिर तक आने वाली मुख्य सड़क अत्यंत ही जर्जर एवं जल जमाव है. सड़क को मोटरेबल बनाने के लिए सदर एसडीएम ने सड़क पर ईंट के छोटे-छोटे टुकड़े एवं छाई गिराने का निर्देश दिया. जिससे श्रावणी मेला में मंदिर तक आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. श्रावणी मेले के दौरान असामाजिक तत्वों एवं चेन स्नेचिंग करने वालों पर विशेष निगरानी रखने के लिए पूरे परिसर में सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया. मेला परिसर में शौचालय, पेयजल, बिजली के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर मंदिर प्रबंध समिति एवं प्रशासन की ओर से पूरी व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखी जा रही है. इसके लिए जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष भी स्थापित की जाएगी. बैठक में बीडीओ मनोज कुमार राय, सकरी थानाध्यक्ष राहुल कुमार, पंडौल थानाध्यक्ष रोहित कुमार, एसआई माया कुमारी, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डा. शकील अहमद, जिला परिषद सदस्य शईदा बानो, मुखिया रुद्रकांत झा, पूर्व मुखिया जीवछ यादव, सरपंच रंजीत कुमार मंडल, सचिव गणेश नारायण ठाकुर, उपाध्यक्ष अमरेंद्र मोहन झा, सज्जन महतो एवं राघवेंद्र झा एवं मंदिर प्रबंध समिति के सदस्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें