29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धूप-छांव के बीच उमस से बढ़ी बेचैनी, रात में भी राहत नहीं

मौसम में बदलाव के चलते मंगलवार को दिन में तीखी धूप के साथ उमस भरी गर्मी सताती रही. अब दो से तीन दिन ऐसे ही मौसम बने रहने का अनुमान है.

गोपालगंज. मौसम में बदलाव के चलते मंगलवार को दिन में तीखी धूप के साथ उमस भरी गर्मी सताती रही. अब दो से तीन दिन ऐसे ही मौसम बने रहने का अनुमान है. हालांकि, इस दौरान बादल छाने के साथ कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने के आसार बन रहे हैं. 19 जुलाई से नया चक्रवाती परिसंचरण बनने से मौसम में बदलाव के साथ बारिश की संभावना जतायी गयी है. मौसम विज्ञानी डॉ एसएन पांडेय ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान और उसके आसपास के क्षेत्रों में समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर बना चक्रवाती परिसंचरण के चलते 14 जुलाई के बाद दबाव का क्षेत्र कमजोर बनने पर बारिश की संभावना कम हो गयी है. दबाव का क्षेत्र कमजोर होने पर मंगलवार को मौसम में बदलाव दिखा. दिन में तीखी धूप के साथ उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करती रही. लोगों को पसीना लगातार निकलता रहा. रात में भी उमस से कोई राहत नहीं मिली. मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा. आर्द्रता 77% रही. वहीं पुरवा हवा 23.5 किमी की रफ्तार से चलती रही. मौसम को पुरवा हवा झकझोर रही है. आर्द्रता के कारण लोगों की बेचैनी बढ़ी रही. बुधवार से कुछ स्थानों पर बादल छाने के साथ हल्की बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार 19 जुलाई के आसपास पश्चिमी मध्य और उसके सटे उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक नया निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके बाद मौसम में बदलाव के आसार जताये गये हैं. शहर में नालियों की सफाई का अभियान नगर परिषद की ओर से तेज कर दिया गया है. बारिश में सड़कों पर पानी जमा नहीं हो, इसके लिए जहां-जहां नाले चोक हैं, वहां सफाई करायी जा रही है. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर दुबे मॉनीटरिंग कर रहे हैं. सुबह से शाम तक राहुल मिश्रा के नेतृत्व में सफाई करायी जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें