22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत

ठाकुरगंज ठाकुरगंज प्रखंड के बेसरबाटी पंचायत के बूटीझाड़ी गांव में मंगलवार को एक बिजली मिस्त्री कर्पूरचंद्र गणेश की मौत करंट लगने से हो गई. बिजली मिस्त्री कपूर गणेश शटडाउन लेने के बाद बिजली ठीक करने पोल पर चढ़ा था, लेकिन अचानक करंट आने के बाद उसकी दर्दनाक मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. हालांकि परिजनों और ग्रामवासियों के द्वारा उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ठाकुरगंज लाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस दौरान न ही घटनास्थल पर और न ही ठाकुरगंज हॉस्पिटल में विद्युत विभाग के अधिकारी पहुंचे. जिसके कारण आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा.

क्या था मामला

मंगलवार को साढ़े दस बजे गलगलिया थाना क्षेत्र के भूटीझाड़ी में ट्रांसफार्मर ठीक कर रहे कर्पूरचंद्र गणेश (38वर्ष) चुरली पावर हाउस से शटडाउन लेकर ट्रांसफार्मर पर चढ़े थे, इसी दौरान अचानक लाइन चालू हो जाने से बिजली मिस्त्री को करंट ने अपने चपेट में ले लिया और उसकी मृत्यु घटना स्थल पर ही गई. स्थानीय लोगों की मदद से मृतक को ठाकुरगंज अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पैदल ही लाश लेकर चल दिए ग्रामीण

घटना के बाद अधिकारियों के उपेक्षा पूर्ण रवैये के बाद गुस्साए आक्रोशित लोगों ने मृतक कर्पूरचंद्र गणेश की लाश को हॉस्पिटल से घर लाने के लिए किसी वाहन के बदले स्ट्रेचर पर लाद कर पैदल ही लगभग छह किलोमीटर तक प्रदर्शन करते हुए पिपरीथान चौक पहुंच कर एनएच 327 ई को जाम कर दिया.

मुआवजे की घोषणा पर हटा जाम

पिपरीथान चौक पर लगभग साढ़े तीन घंटे तक जाम रखने के बाद लगभग साढ़े चार बजे बिजली विभाग के एसडीओ के द्वारा मृतक के परिजन को चार लाख मुआवजा, मृतक की पत्नी को चार हजार रुपये महीना और मानव बल कर्मियों को सेफ्टी के साथ इंश्योरेंस देने के लिखित आश्वासन पर मामला पर शांत हुआ और जाम तोड़ा .

चार घंटे तक पिपरीथान चौक पर लगा रहा जाम

बिजली विभाग के अधिकारियों के नहीं आने पर बिजली विभाग के मानव बल सहित ग्रामीण उत्तेजित हो उठे और पिपरीथान चौक पर साढ़े तीन घंटे तक सड़क जाम कर दिया. इससे दोनों तरफ वाहनों की लंबा जाम लग गया. गर्मी में वाहन में बैठे आमजन काफी परेशान दिखे. घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीपीओ मंगलेश कुमार सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अदिति सिंहा, इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह, गलगलिया थानाध्यक्ष राहुल कुमार, कुर्लीकोट सिद्धार्थ, पाठामारी आनंद कुमार, सुखानी धर्मपाल संग दर्जनों की संख्या में पुलिस बल लोगो को समझाते देखे गए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें