28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भ्रूण जांच करने के मामले पर सरिया थाना में पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, दो भेजे गए जेल

सरिया में हो रहे भ्रूण जांच की शिकायत पर सोमवार को स्टेशन रोड सरिया में छापामारी की गई थी. इसमें दो लोग गिरफ्तार हुए थे. जबकि अन्य लोग भागने में सफल रहे.

सरिया में हो रहे भ्रूण जांच की शिकायत पर सोमवार को स्टेशन रोड सरिया में छापामारी की गई थी. इसमें दो लोग गिरफ्तार हुए थे. जबकि अन्य लोग भागने में सफल रहे. उक्त मामले को लेकर सरिया चिकित्सा प्रभारी रजनीकांत के आवेदन पर सरिया थाना में चार लोगों के विरुद्ध कांड संख्या 167/24 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं दोनों गिरफ्तार व्यक्ति को गिरिडीह जेल भेज दिया गया. बताते चलें कि कोडरमा जिला उपायुक्त के निर्देश पर गठित चार सदस्यीय टीम की अगुवाई कर रहे एसडीएम रिया सिंह व सिविल सर्जन अनिल कुमार चौधरी के नेतृत्व में उक्त दल द्वारा सरिया के स्टेशन रोड स्थित लक्ष्मी मेडिकल में औचक छापेमारी की गयी थी. इस दौरान अवैध ढंग से भ्रूण जांच करते दो लोगों को टीम के द्वारा हिरासत में लिया था. इस मामले में सरिया के चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर रजनीकांत के आवेदन पर सरिया थाना में पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया. उक्त छापामारी के दौरान अवैध अल्ट्रासाउंड मशीन के साथ पकड़े गए इसके ऑपरेटर बिंदु सिंह उर्फ पांडेय जी, उनके सहयोगी सरिया के विनोद कुमार,लक्ष्मी मेडिकल के संचालक पिंकू मंडल, कोडरमा के मैक्स हॉस्पिटल के संचालक सौरभ उर्फ कुंदन कुमार तथा अरविंद कुमार पर सरिया थाना में कांड संख्या 167/24 के तहत मामला दर्ज किया गया है.इन लोगों पर अवैध ढंग से भ्रूण जांच करने आदि मामले का शिकायत दर्ज किया गया है.वहीं हिरासत में लिए गए अवैध अल्ट्रासाउंड के ऑपरेटर बिंदु सिंह उर्फ पांडेय जी एवं सहयोगी बिनोद कुमार को न्यायिक हिरासत में गिरिडीह जेल भेज दिया गया.घटना की पुष्टि सरिया थाना प्रभारी ने करते हुए कहा कि उक्त मामले में अनुसंधान जारी है.संभवत: इस खेल में और भी कई नाम जुड़ सकते हैं. इसका मूल तार कोडरमा और सरिया से जुड़ रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें