24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घर पर ही पाएं पार्लर जैसे स्मूद और सिल्की बाल, जानें कंडीशनर बनाने का आसान तरीका

Hair Care: आज हम आपको कुछ ऐसे इंग्रीडिएंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप घर पर ही कंडीशनर तैयार कर स्मूद और सिल्की बाल हासिल कर सकते है.

Hair Care Tips: बालों को हेल्दी रखने के लिए शैम्पू करना जितना जरूरी होता है उतना ही जरूरी शैम्पू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करना होता है. जब आप शैम्पू के बाद अपने बालों पर कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके बालों को स्मूथ और सिल्की बनाता है. कहा जाता है कि कंडीशनर आपके डैमेज्ड बालों को रिपेयर करने की भी क्षमता रखता है. वैसे तो मार्केट में आपको कई तरह के कंडीशनर मिल जाएंगे लेकिन, आज हम आपको बताने जा रहे है कि आप किस तरह से अपने घर पर ही कंडीशनर तैयार कर बिलकुल पार्लर की ही तरह स्मूद और सिल्की बाल पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं.

नारियल तेल और हनी से कैसे बनाएं कंडीशनर

अगर आप घर पर ही नारियल के तेल और हनी की मदद से कंडीशनर तैयार करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको दो चम्मच नारियल का तेल, एक चम्मच हनी और एक चम्मच एलो वेरा जेल की जरुरत पड़ेगी. इन तीनों चीजों को मिलाकर अच्छी तरह से फेट लें. गीले बालों पर इस मिक्सचर को लगा लें और 15 से 20 मिनट इसे छोड़ दें. आखिरी में गुनगुने पानी से इसे अच्छी तरह से धो लें.

Curly Hair Care: बरसात के मौसम में इस तरह रखें अपने घुंघराले बालों का ख्याल, जाने तरीका

Haircare Tips : आज ही छोड़ दें प्लास्टिक के कंगों से बाल सुलझाना, अपनाएं दूसरे उपाय

Hair Care: जानिए एक हफ्ते में कितनी बार करना चाहिए शैम्पू ?

शीआ बटर और एलो वेरा कंडीशनर

शीआ बटर और एलो वेरा कंडीशनर से कंडीशनर तैयार करने के लिए सबसे पहले दो चम्मच शीआ बटर को पिघला लें. इसे तबतक गर्म करें जबतक यह पूरी तरह से पानी जैसा न हो जाए. इसके बाद इसके एक चम्मच एलो वेरा मिला दें और 5 से 10 बूंद लैवेंडर एसेंशियल ऑइल मिला दें. इसके बाद इसे ठंडा होने दें. अब आप इसे अपने गीले बालों पर लगा लें. 20 से 30 मिनट रहने देने के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें.

Haircare Tips : रात में अलसी का पानी लगाने से बाल दिखते है सिल्की और शाइनी, जानें जबरदस्त फायदे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें