24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर जंक्शन की सुरक्षा से खिलवाड़! लगेज स्कैन की व्यवस्था समाप्त

मुजफ्फरपुर जंक्शन पुनर्विकास योजना के तहत रेलवे स्टेशन पर तोड़ फोड़ की गई है. इतना ही इस तोड़ फोड़ के क्रम में स्टेशन की सुरक्षा को नजरअंदाज कर दिया गया है और लगेज स्कैनिंग की व्यवस्था पूरी तरह समाप्त हो गई है.

Muzaffarpur Railway Station: मुजफ्फरपुर जंक्शन पर लगेज स्कैन की व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो गयी है. निर्माण के बहाने स्कैनर की झंझट से स्टेशन प्रबंधन पूरी तरह से मुक्त हो चुका है. कुल मिला कर जंक्शन के सुरक्षा को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है. वर्तमान में जंक्शन के किसी भी एंट्री पॉइंट पर लगेज स्कैनर नहीं है. ऐसे में बगैर किसी रोक-टोक और निगरानी के लोगों की भीड़ प्लेटफॉर्म पर प्रवेश करती है.

पुनर्विकास निर्माण को लेकर हटाया गया स्कैनर

जंक्शन पुनर्विकास के तहत निर्माण कार्य शुरू होने के बाद तोड़-फोड़ के कारण दो जगहों से स्कैनर हटाया गया. जबकि पूछताछ के पास से प्लेटफॉर्म संख्या-1 पर यात्रियों की एंट्री हो रही है, लेकिन पूछताछ केंद्र के सामने से भी लगेज स्कैनर को हटा दिया गया. मामले में रोचक बात यह है कि हाल में ही जंक्शन पर पार्सल स्कैन करने के लिये अधिक क्षमता वाली मशीन लगायी गयी है. इसे निजी एजेंसी संचालित कर रही है. दूसरी ओर लगेज स्कैन की व्यवस्था पूरी तरह से समाप्त हो गयी है.

पहले इन जगहों पर था लगेज स्कैनर

  • पूछताछ केंद्र के पास
  • पुराने आरपीएफ पोस्ट से सटे एफओबी के पास
  • पुराने यूटीएस भवन

Also Read: मुकेश सहनी के पिता की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, बताई हत्या की वजह

प्रत्येक बैठकों में यात्री सुरक्षा पर होता है फोकस

आरपीएफ से लेकर सोनपुर मंडल की ओर से प्रत्येक सप्ताह कोई ना कोई पदाधिकारी जंक्शन पर निरीक्षण और समीक्षा के लिए आते है. निर्माण शुरू होने के बाद यह रफ्तार बढ़ गयी है. इस दौरान यात्री सुरक्षा पहली प्राथमिकता होती है. उसके बावजूद जंक्शन पर आने-जाने वाले यात्रियों की के सामानों की कहीं जांच नहीं हो रही है. ऐसे में सुरक्षा पूरी तरह से सवालों के घेरे में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें