30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो दिवसीय महाकाल महोत्सव की तैयारी प्रारंभ

शहर के रुईधासा स्थित महाकाल मंदिर में दो दिवसीय महाकाल महोत्सव मनाये जाने को लेकर कमिटी के द्वारा तैयारियां की जा रही है. इसे लेकर महाकाल मंदिर परिसर में बैठक भी आयोजित की गई थी.

किशनगंज.शहर के रुईधासा स्थित महाकाल मंदिर में दो दिवसीय महाकाल महोत्सव मनाये जाने को लेकर कमिटी के द्वारा तैयारियां की जा रही है. इसे लेकर महाकाल मंदिर परिसर में बैठक भी आयोजित की गई थी. मंदिर के पुरोहित बाबा साकेत के सानिध्य में 21 व 22 जुलाई को महोत्सव मनाया जाएगा. महोत्सव की तैयारी जोर शोर से की जा रही है. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी महाकाल महोत्सव मनाए जाने को लेकर भक्तों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. महाकाल महोत्सव को लेकर मंदिर में रंग-रोगण के साथ-साथ मंदिर परिसर को आकर्षक तरीके से सजाने का कार्य किया जा रहा है. मंदिर के पुरोहित बाबा साकेत ने बताया कि पिछले 20 वर्षों से महोत्सव मनाया जाता है. इस बार भी महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा. मैहर धाम से पंडित दीपक पांडेय शास्त्री समूह के द्वारा पूजा सम्पन्न होगी. 21 जुलाई को शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमें कलश को नदी में प्रवाहित किया जाएगा. दूसरे दिन महाकाल बाबा व मां काली की पूजा वैदिक मंत्रोच्चार के सच की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें