24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पोठिया में निकाला गया ताजिया जुलूस, उमड़ी लोगों की भीड़

प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में मोहर्रम समितियों ने सोमवार देर रात व मंगलवार देर शाम में मोहर्रम अखाड़ा का आयोजन किया.

पोठिया.पोठिया प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में मोहर्रम समितियों ने सोमवार देर रात व मंगलवार देर शाम में मोहर्रम अखाड़ा का आयोजन किया. मोहर्रम पर देर रात को पोठिया इमामबाड़ा ,रोटीपट्टी इमामबारा, पोठिया बस्ती, पियाकुरी, पतिलाभासा,सोनापुर, उदगारा कर्बला पोठिया थाना स्थित कर्बला मैदान, खजूरबारी गांव में मोहर्रम पर अखाड़ा का आयोजन किया गया जो देर रात तक चलता रहा. अखाड़ा देखने को लोगों की हुजूम उमड़ पड़ी. अखाड़ा में छोटे-छोटे नन्हे बच्चों ने भी हैरतअंगेज खेल प्रदर्शित कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया. मौके पर थाना अध्यक्ष निशाकांत कुमार अपर थानाध्यक्ष उत्कर्ष कुमार, बीडीओ मो आसिफ आलम, मुखिया प्रतिनिधि मुदस्सिर नजर, फैक्स चेयरमैन तौसीफ आलम,पूर्व मुखिया संजय उपाध्याय, जेडीयू नेता जलाल कादरी, मो राजा,अली हुसैन, मो सद्दाम मो जाबिद आदि लोग उपस्थित थे..मौलाना नसीरुद्दीन ने बताया की मुहर्रम त्याग व बलिदान का यह पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा रहा है . मुहर्रम जुलूस में इस्लाम धर्मावलंबियों के साथ-साथ विभिन्न धर्म के लोग भी शामिल हुए. तलवार, भाला, गड़ासा, लाठी सहित आग के कई करतब प्रदर्शित किया. कहा जाता है कि हजरत इमाम हुसैन अपने परिवार के साथ कर्बला के मैदान में शहीद हो गए थे. इस्लाम को मानने वाले लोग हजरत हुसैन के याद में जुलूस के साथ मैदान-ए-जंग का दृश्य बड़े ही आकर्षक और अनोखे अंदाज में पेश किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें