25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Relationship Advice: रिश्ते की सच्चाई, कैसे जानें आपका पार्टनर कर रहा है आपका इस्तेमाल

Relationship Advice: रिश्तों की सच्चाई जानना जरूरी है ताकि आप समझ सकें कि आपका पार्टनर वास्तव में आपसे प्यार करता है या सिर्फ आपका इस्तेमाल कर रहा है। इस लेख में कुछ संकेत बताए गए हैं जो यह स्पष्ट करते हैं कि कहीं आपका पार्टनर आपके प्यार का फायदा तो नहीं उठा रहा

Relationship Advice: कई बार हम किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन हमें खुशी या सुकून नहीं मिलता. अक्सर लगता है कि आप तो पार्टनर को प्यार करते हैं लेकिन वह आपसे उतना प्यार नहीं करता. कई सारे रिलेशनशिप तो एकतरफा प्यार पर टिके होते हैं. रिश्ता तो दो लोगो का होता है प्यार कोई एक करता हैं . सिर्फ एक ही इंसान उस रिश्ते को चला रहा होता है. सवाल यह है कि दूसरा पार्टनर अपने साथी को प्यार ही नहीं करता, तो रिश्ते में क्यों होता है?

इसका जवाब है, उन्हें आपकी जरूरत ह. वह सिर्फ अपनी जरूरत या अपने काम निकालने के लिए आपके साथ होते हैं. अगर आपको लगता है कि रिलेशनशिप में भी सिर्फ आप ही प्यार करते हैं. तो आज ही सावधान हो जाइए. हम इस लेख में कुछ तरीके बता रहे जिनकी मदद से आप भी पता कर सकते है कि कही आपका पार्टनर आपका फायदा तो नहीं उठा रहा. प्यार के नाम पर आप इस्तेमाल तो नहीं हो रहें है.

Also Read: Beauty Tips: बारिश भी आपके चेहरे से नहीं छीन पाएगी चमक, जानें क्या है इसे बचाने तरीका

Also Read: Home and Lifestyle: मानसून आते ही कूलर एसी बंद, पैक करने से पहले ऐसे करें सफाई

Also Read: Baby Names: बेटी के लिए चुनें एक खूबसूरत वैदिक नाम, आप भी देखें लिस्ट

आप करते हैं भुगतान

अगर आप और आपका पार्टनर शॉपिंग पर, या कहीं घूमने जाते हैं और हर बार आप ही होने वाले खर्च का भुगतान करते हैं तो समझ लीजिए कि आपका पार्टनर आपके आर्थिक सुविधाओं का फायदा उठा रहा है. ये बात लड़के और लड़की दोनों के लिए है.

काम का साथी

सिर्फ काम पड़ने पर आपका पार्टनर आपको याद करें और बाकि मौकों पर बिजी रहने की बात करें तो समझ जाएं कि वह सिर्फ आपका इस्तेमाल कर रहा है. दिनभर निकल जाता है लेकिन वह आपका हाल चाल तक नहीं लेते. वह सिर्फ काम होने पर ही पहले मैसेज या कॉल करें तो इस रिश्ते के बारे में आपको फिर सोचने की जरूरत है.

Also Read: Baby Girl Cute Names: इन देवियों के नाम पर रखें अपनी बेटी का नाम, यहां देखें 30 से अधिक नामों की लिस्ट

बातचीत

जब आपका पार्टनर आपसे बात करने में रुचि न लें तो भी रिश्ते में कुछ गड़बड़ होने के संकेत मिलते हैं. हो सकता है कि आपका पार्टनर रिजर्व टाइप का हो, उसे ज्यादा बात करने में रुचि न हो लेकिन अगर वह आपसे प्यार करते होंगे तो भले ही बोले कम लेकिन आपकी बातों को जरूर गंभीरता से सुनते हैं.

भावनात्मक जरूरत

रिलेशनशिप का मतलब केवल घूमना फिरना नहीं होता, बल्कि एक दूसरे के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ना होता है. अगर आपका पार्टनर आपकी भावनाओं को नहीं समझता, जब आपको सबसे ज्यादा जरूरत अपने पार्टनर की हो. लेकिन वह हर बार किसी न किसी वजह से आपके साथ नहीं होते तो समझ लीजिए कि उन्हें आपकी फिक्र नहीं है.

Also Read: Prevention from Viral Fever: वायरल बुखार से बचाव के घरेलू उपाय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें