26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi news : नगर निगम की सख्ती के बाद दूसरे दिन भी लालपुर सब्जी मंडी में नहीं लगीं दुकानें

अतिक्रमण हटाने के लिए सुबह छह बजे ही पहुंच गयी थी नगर निगम की टीम. निगम की टीम दिन भर मार्केट में जमी रही. इस दौरान एक भी दुकानदार को दुकान नहीं लगाने दिया गया.

रांची. लालपुर सब्जी मंडी में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी रांची नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. अभियान की शुरुआत सुबह छह बजे हुई. इस दौरान कई सब्जी विक्रेता ऑटो से सब्जी लेकर बाजार पहुंचे थे. दुकानदारों ने जैसे ही दुकान लगानी शुरू की, निगम की टीम ने सामान जब्त करना शुरू कर दिया. इसके बाद दुकानदार सामान समेट कर वहां से चले गये. निगम की टीम दिन भर मार्केट में जमी रही. इस दौरान एक भी दुकानदार को दुकान नहीं लगाने दिया गया.

नालियों की हुई सफाई

लालपुर बाजार में दुकानदार कहीं सड़क किनारे, तो कहीं-कहीं पर नाली के ऊपर बांस की चचरी लगाकर दुकान लगाते थे. नतीजा नालियों की सफाई नहीं होती थी. बुधवार को पूरा मार्केट खाली रहने से निगम ने जेसीबी व ट्रैक्टर लगाकर नाली की सफाई करायी. नाली में सब्जियों के अवशेष जाने से यह पूरी तरह से जाम हो गया था.

दुकानदारों ने किया विरोध

निगम की टीम लालपुर चौक से नाली की सफाई करते हुए डिस्टिलरी पुल की ओर आ रही रही थी. इस दौरान एकजुट होकर फुटपाथ दुकानदारों ने निगम की टीम का विरोध किया. दुकानदारों ने कहा कि बड़ी मुश्किल से उन्होंने नाले के ऊपर बैठने के लिए जगह बनायी है. अब जेसीबी से इसे तोड़ा जा रहा है. यह गलत है. विरोध के कारण निगम की टीम आधी-अधूरी नाली की सफाई कर लौट गयी.

शिफ्टिंग को लेकर वार्ता आज

लालपुर सब्जी मंडी के दुकानदारों को नवनिर्मित मार्केट में शिफ्ट करने को लेकर गुरुवार को दुकानदारों के साथ वार्ता की जायेगी. इधर, दुकानदारों का कहना है अगर सभी को एकसाथ शिफ्ट किया जाता है, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है. आधे दुकानदार सड़क पर रह जायें और आधे मार्केट में चल जायें. इस पर हमें आपत्ति है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें