24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

-प्रवासी मजदूर की मेरठ में करंट लगने से मौत

बिरनी प्रखंड की मंझलाडीह पंचायत के बिशनपुर गांव निवासी रामेश्वर यादव के 28 वर्षीय पुत्र प्रवासी मजदूर रंजीत यादव की मौत करंट लगने से मेरठ में हो गयी. घटना मंगलवार दोपहर तीन बजे की है.

बिरनी प्रखंड की मंझलाडीह पंचायत के बिशनपुर गांव निवासी रामेश्वर यादव के 28 वर्षीय पुत्र प्रवासी मजदूर रंजीत यादव की मौत करंट लगने से मेरठ में हो गयी. घटना मंगलवार दोपहर तीन बजे की है. गांव के ही भीमसेन यादव ने बताया कि रंजीत मेरठ में रहकर सेटरिंग का काम करता था. मंगलवार को छत में लगी सेटरिंग खोल रहा था. इसी बीच सेटरिंग खुलकर बिजली का तार से टकरा गयी. इससे तार टूटकर रंजीत यादव के ऊपर गिर गया और उसे करंट लग गयी. हो हल्ला होने पर लोग पहुंचे और उसे उठाकर इलाज के लिए अस्पताल में ले गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना फोन के माध्यम से मृतक के परिजनों को दी गयी. घटना की सूचना मिलते ही परिवार के लोगो का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक अपने पीछे गर्भवती पत्नी व दो वर्ष की बेटी को छोड़ गया है.

15 दिन पूर्व ही गांव से गया था रंजीत

बताया जाता है कि रंजीत की मां का देहांत हो गया था. मां के श्राद्ध कर्म के बाद वह 15 दिन पूर्व ही मजदूरी करने मेरठ गया हुआ था. मृतक का शव पोस्टमार्टम होने के बाद गुरुवार को घर लाया जायेगा. इधर, सांसद प्रतिनिधि सूरज मोदी ने घटना की सूचना केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी को दी. इसके बाद मंत्री की पहल पर मेरठ के प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता की गयी. रंजीत जिसके घर में मजदूरी कर रहा था, उसने 1.50 लाख रुपये मृतक के भाई दीपक यादव को दिया. साथ ही शव को गांव लाने के लिए 50 हजार रुपये भी दिलाया गया. कहा कि श्रम विभाग से 50 हजार रुपया दिलाया जायेगा. इसकी भी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें