30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बालक गांव ताजिया जुलूस रूट को ले दो पक्षों में विवाद, पथराव

बगोदर थाना क्षेत्र के बालक गांव के तिवारी टोला में मुहर्रम जुलूस के दौरान दो समुदाय के बीच रूट को विवाद को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद दोनों पक्षों ने पथराव शुरू कर दिया. इसमें दोनों पक्ष से एक महिला और एक पुरुष घायल हो गये.

बगोदर थाना क्षेत्र के बालक गांव के तिवारी टोला में मुहर्रम जुलूस के दौरान दो समुदाय के बीच रूट को विवाद को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद दोनों पक्षों ने पथराव शुरू कर दिया. इसमें दोनों पक्ष से एक महिला और एक पुरुष घायल हो गये. माहौल शांत कराने के लिए गांव में पुलिस को तैनात कर दिया गया है. पथराव की घटना के बाद तिवारी टोले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है. लोगों को भीड़ नही एकत्रित करने की हिदायत दी है. घटना को एसपी दीपक शर्मा ने भी गंभीरता से लिया है और पुलिस बल को तैनात रहने का निर्देश दिया है. बताया जाता है कि बालक गांव में मुहर्रम का जुलूस निकाला गया था. जुलूस तय रूट से निकल रहा था. जुलूस में प्रशासनिक अधिकारी व जवान मौजूद थे. जुलूस ताजिया जब आगे बढ़ा, तो एक पक्ष के लोगों ने रास्ता रोक दिया गया. उनका का कहना था कि जुलूस निर्धारित रूट से नहीं जाकर दूसरे रूट से ले जाया जा रहा है. यह रूट विवादित है. इसकों लेकर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों की ओर पथराव शुरू हो गया. मौके पर मौजूद पुलिस बल जवान ने मामले को सलटाया गया. इधर, दोनों पक्षों में हुए विवाद की सूचना पर बगोदर-सरिया के अनुमंडल पदाधिकारी विपिन कुमार दुबे, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धनंजय कुमार राम, बगोदर सरिया पुलिस इंस्पेक्टर ज्ञान रंजन सिंह, बगोदर बीडीओ अजय वर्मा, सीओ सुषमा सोरेन, थाना प्रभारी सुख सागर सिंह चौधरी समेत पुलिस के जवान बालक गांव पहुंचे और मामले को शांत कराया हैं. मामला तूल न पकड़े इसलिए प्रशासन ने गांव में निषेधाज्ञा लागू कर दी और लोगों को घरों से नहीं निकलने की हिदायत दी है. पांच से अधिक लोगों एक साथ नहीं रहने की बात कही. पथराव की घटना के बाद रोड पर ईंट बिछी मिली. टोले में बाहर से आवाजाही पर रोक लगी थी. साथ ही बगोदर, सरिया, डुमरी थाना के पुलिस बल के अतिरिक्त जवान तैनात हैं. इस दौरान बगोदर- सरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धनंजय कुमार राम ने बताया कि रूट को लेकर विवाद हुआ है. इसको लेकर दोनों पक्षों में पथराव हुई है. इस मामले में एक पक्ष से एक को हिरासत में लिया गया है. दोनों पक्षों के लोगों को चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है. बालक गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें