29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस ने राजभवन के सामने किया प्रदर्शन

बार-बार रेल दुर्घटना के कारण आम यात्रियों की जान दांव पर है. इसकी नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए रेल मंत्री को इस्तीफा देना होगा.

कोलकाता. दक्षिण कोलकाता जिला कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप प्रसाद के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजभवन अभियान किया. आंदोलनकारी अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए देश में बढ़तीं रेल दुर्घटनाओं को रोकने में नाकाम रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव व नीट में पर्चा लीक कांड के लिए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से इस्तीफा देने की मांग कर रहे थे. बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र व राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इस पर तुरंत अंकुश लगाने की मांग की. मौके पर प्रदीप प्रसाद ने कहा कि वह पहले ही कहे थे कि कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना रेल की नाकामी का नतीजा है. यह बात रेलवे की जांच में भी उभर कर सामने आयी है. सिग्नल व्यवस्था में हुई खामी की वजह से ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई. इससे पहले कोरोमंडल एक्सप्रेस भी हादसे का शिकार हुआ था. बार-बार रेल दुर्घटना के कारण आम यात्रियों की जान दांव पर है. इसकी नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए रेल मंत्री को इस्तीफा देना होगा. उसी तरह से लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले शिक्षा मंत्री को भी इस्तीफा देना होगा.

कांग्रेस के आंदोलन को देखते हुए राजभवन के सामने पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये थे. इस बीच, आंदोलनकारी अचानक राजभवन के सामने पहुंचे और नारेबाजी करने लगे. बाद में पुलिस ने उन्हें वहां से हटा दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें