23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधर में बांध प्रोजेक्ट, साइट का सुभाष ने लिया जायजा

पूर्व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री सुभाष सरकार ने शहर के द्वारकेश्वर व गंधेश्वरी नदी के संगम-स्थल के दोनामोना घाट पर जाकर अधर में लटकी बांध परियोजना का जायजा लिया. द्वारकेश्वर व गंधेश्वरी नदी के संगम दोनामोना घाट पर बांध निर्माण की योजना खटाई में पड़ चुकी है.

बांकुड़ा.

पूर्व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री सुभाष सरकार ने शहर के द्वारकेश्वर व गंधेश्वरी नदी के संगम-स्थल के दोनामोना घाट पर जाकर अधर में लटकी बांध परियोजना का जायजा लिया. द्वारकेश्वर व गंधेश्वरी नदी के संगम दोनामोना घाट पर बांध निर्माण की योजना खटाई में पड़ चुकी है. इसे पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से डॉ सुभाष सरकार ने दोनामोना घाट का निरीक्षण किया. मौके पर डॉ सरकार ने कहा कि बांकुड़ा के लोगों के लिए द्वारकेश्वर व गंधेश्वरी नदी के संगम पर बांध बनने से यहां के लोगों को बड़ी सहूलियत हो जाती, लेकिन बांध निर्माण के लिए जरूरी तथ्य राज्य सरकार ने मुहैया नहीं कराये, जिससे परियोजना अधर में लटक गयी है.

डॉ सरकार के मुताबिक उन्होंने सेंट्रल वॉटर कमीशन के जरिये तथ्य जुटाये हैं. यहां तीन बांधों का निर्माण होना है. एक प्रतापपुर में बड़ा बांध, दूसरा बांकुड़ा शहर से 15 किलोमीटर दूर गंधेश्वरी नदी पर बांध और तीसरा बांकुड़ा शहर से 27 किलोमीटर दूर द्वारकेश्वर नदी पर बांध बनना है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री के अनुसार राज्य सरकार की उदासीनता से बांध नहीं बन पा रहा है. डॉ सरकार के मुताबिक इस संबंध में मांगे गये कागजात की सॉफ्ट कॉपी उन्होंने सांसद अरूप चक्रवर्ती को व्हॉट्सऐप पर भेज दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें