27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीआरइ-3 परीक्षा आज से, कक्ष में प्रवेश पर एक घंटे पहले लगेगी रोक

बिहार लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता के मद्देनजर डीएम अमन समीर ने गुरुवार को सीएस और अधिकारियों को ब्रीफ किया.

छपरा. बिहार लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता के मद्देनजर डीएम अमन समीर ने गुरुवार को सीएस और अधिकारियों को ब्रीफ किया. उन्होंने परीक्षा के सफल, कदाचार मुक्त और शांति पूर्वक आयोजन के कई टिप्स दिए. उन्होंने बताया कि परीक्षा 19, 20, 21 व 22 जुलाई को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित किया जाना है. 19 जुलाई के लिये 18, 20 जुलाई के लिये 16, 21 जुलाई के लिये 14 व 22 जुलाई की परीक्षा के लिये 12 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं. 19 से 21 जुलाई को परीक्षा एक पाली में मध्याह्न 12:00 बजे से 02:30 बजे तक एक पाली में और 22 जुलाई को 9:30 बजे से 12:00 बजे तक आयोजित होगी. परीक्षार्थियों का केंद्र में प्रवेश परीक्षा प्रारम्भ होने से दो घंटे पूर्व शुरू होगा तथा एक घंटा पूर्व बंद हो जायेगा. 12 बजे से प्रारंभ होने वाली परीक्षा हेतु अभ्यर्थियों का प्रवेश 10 बजे से 11 बजे तक तथा 9:30 बजे से प्रारंभ होने वाली परीक्षा हेतु प्रवेश सुबह 7:30 बजे से 8:30 बजे तक अनुमान्य होगा. निर्धारित समय सीमा के उपरांत किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षाकेंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. उन्होंने बताया कि परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संपन्न कराने के लिए प्रत्येक केन्द्र पर प्रेक्षक सह स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ ही जोनल एवं सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के साथ प्रयाप्त मात्रा में पुलिस पदाधिकारी व बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जोनल एवं सुपर जोनल दण्डाधिकारी एवं सम्बद्ध पुलिस पदाधिकारी सतत भ्रमणशील रहकर कड़ी नजर रखेंगे. प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर जैमर लगाया गया है. साथ ही सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी परीक्षा पर नजर रखी जायेगी. सभी केंद्रों पर वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गयी है. उन्होंने सभी सीएस को प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की फ्रिस्किंग सुनिश्चित करने का निदेश दिया. कहा कि केंद्र में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक सामग्री का प्रवेश पूर्णतः वर्जित है. एसडीएम सदर के द्वारा परीक्षा अवधि में केंद्र के आसपास निषेधाज्ञा लागू रहने का आदेश निकाला गया है. इस अवधि में केन्द्र के आस-पास फोटोस्टेट और साईबर कैफे बंद रहेंगे. किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए अनुमंडल कार्यालय के परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. मौके पर एसडीएम शंभू शरण पांडेय, एसडीएम सदर संजय कुमार राय, एएसपी और अन्य अधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें