28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ताजिया जुलूस में हुई मारपीट के मामले में नौ गिरफ्तार

थाना क्षेत्र के तारा अमनौर पंचायत के जगदीपुर जनता बजार में तजिया जुलूस में दो पक्षो में जमकर मारपीट की घटना में पुलिस ने तत्वरित करवाई करते हुए दोनों पक्षो के नौ लोगों को गिरफ्तार किया.

मकेर. थाना क्षेत्र के तारा अमनौर पंचायत के जगदीपुर जनता बजार में तजिया जुलूस में दो पक्षो में जमकर मारपीट की घटना में पुलिस ने तत्वरित करवाई करते हुए दोनों पक्षो के नौ लोगों को गिरफ्तार किया. बताते चले कि थाना क्षेत्र के जगदीशपुर में ताजिया जुलूस में धक्का मुक्की के बाद दो पक्षों में मारपीट की घटना बुधवार की रात हुई थी. जिसमें दोनों पक्ष से पांच लोग घायल हुए थे. घटना की खबर पर डीएम अमन समीर, एसपी कुमार आशीष पहुंचे और स्थानीय लोगों से घटना की जानकारी ली और दो पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए घटनास्थल पर पुलिस तैनात कर दिया गया. घटनास्थल पर मढौरा एसडीपीओ नरेश पासवान देर रात तक मौजूद रहे. घटना को लेकर जगदीशपुर जनता बजार की बंद रही दुकानें गत बुधवार को जगदीशपुर जनता बजार पर ताजिया जुलूस में मारपीट की घटना के बाद गुरुवार को बाजार की सभी दुकानें बंद रही. दुकानदारों ने एक भी दुकान नहीं खोला. जिससे बाजार पूरे दिन सन्नाटा रहा. सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस कर्मी दिन भर मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी में डटे रहे. सुरक्षा व्यवस्था तथा शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रसाशन द्वारा लोहार टोली, जनता बाजार तथा जगदीशपुर तारा अमनौर सीमा तथा तारा अमनौर इम्बरा पर पुलिस चौकी स्थापित किया गया है. जनप्रतिनिधियों ने सुलह कराने को लेकर थाना में की बैठक गत बुधवार को ताजिया जुलूस में मारपीट की घटना में पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई को लेकर प्रदेश मुखिया संघ अध्यक्ष सह मुखिया मिथलेश राय की नेतृत्व में जन प्रतिनिधियों ने थानाध्यक्ष रवि रंजन कुमार के साथ वार्ता की. जिसमें जनप्रतिनिधियों द्वारा पहल कर दोनों पक्षों से समझौता कर मामला को सुझाने की अपील की गयी. समझौता के दौरान मुखिया मिथलेश राय ने डीएम अमन समीर से दूरभाष पर बात कर समझौता के संदर्भ में जानकारी दी. इस दौरान मुखिया मिथलेश राय, मुखिया अनिल सिंह, मुखिया छठु माझी, मुखिया प्रतिनिधि संजीत राय, विकास कुमार, मो आजाद, बीडीसी जय नारायण प्रसाद, मो मुस्ताक, पैक्स अध्यक्ष सुनील राय, शिव जी शर्मा आदि ने भाग लिया. मारपीट की घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज मारपीट की घटना को लेकर मजिस्ट्रेट द्वारा थाना में 12 नामजद तथा दो सौ अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. प्राथमिकी में बताया गया है कि थाना क्षेत्र के नंदन कैतुका निवासी किताबुदीन मंसूरी का पुत्र बाबुजान मंसूरी के नाम से जुलूस का लाइसेंस है. जिसके नेतृत्व में तजिया जुलूस निकाला गया. लौटते समय करतब दिखाने तथा देखने वाले के बीच हल्की झड़प हुई और कुछ देर बाद जमकर मारपीट हुई. जिसकी सूचना लाइसेंसधारी तथा सदस्य द्वारा नहीं दी गयी. जिससे मारपीट की घटना हुई. जिसमें पुलिसकर्मी भी घायल हुआ. प्राथमिकी में लाइसेंसधारी सदस्य पर सरकारी आदेश का अवहेलना करने, जुलूस लाइसेंस के शर्तो का उलंघन करने, विधि विरुद्ध जमाव करने आदि का आरोप लगा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें