25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जातीय उन्माद फैलाने वालों पर पुलिस करेगी कड़ी कार्रवाई

रसूलपुर थाना क्षेत्र के धनाडीह गांव में प्रेम प्रसंग को लेकर हुए तिहरे हत्याकांड के बाद पुलिस ने इस हत्या में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

छपरा. रसूलपुर थाना क्षेत्र के धनाडीह गांव में प्रेम प्रसंग को लेकर हुए तिहरे हत्याकांड के बाद पुलिस ने इस हत्या में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. दोषियों को सजा दिलाये जाने के लिए स्पीडी ट्रायल चलाये जाने की तैयारी की जा रही है. वहीं एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से कई ऐसे असामाजिक तत्व हैं. जो इस हत्याकांड के माध्यम से जातीय उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ गैर जिम्मेदार सोशल मीडिया चैनल के माध्यम से भी सार्वजनिक शांति को भंग करने का प्रयास किया जा रहा है और असामाजिक तत्वों की कोशिश है कि दो जाति समुदाय विशेष के बीच गंभीर तनाव उत्पन्न कर दिया जाये. जिससे विधि व्यवस्था प्रभावित हो. पुलिस की ऐसे सामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर है. साइबर थाना को भी अलर्ट कर दिया गया है. वहीं असामाजिक तत्वों तथा गैर जिम्मेदार मीडिया चैनलों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की तैयारी भी की जा रही है. उन्हें चिन्हित का तुरंत गिरफ्तार करने का भी निर्देश जारी किया गया है. ऐसे लोगों पर आइटी एक्ट के तहत प्राथमिक की दर्ज करायी जायेगी. एसपी ने बताया कि इससे पहले भी सारण जिले में दो समुदायों तथा दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है. सोशल मीडिया के माध्यम से असामाजिक तत्वों ने तनावपूर्ण माहौल को और बढ़ावा दिया था. ऐसे में इस बार पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. सोशल मीडिया पर कड़ी नजर बनायी जा रही है. सोशल मीडिया पेट्रोलियम के माध्यम से निरंतर ऐसे असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. उन्होंने बताया कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी सुधांशु उर्फ रोशन तथा अंकित से कड़ी पूछताछ की गयी है. पुलिस को कई जानकारी हासिल हुई है. प्रेम प्रसंग के इस मामले में भी कई एंगल उभर कर सामने आये हैं. मृतक तारकेश्वर सिंह की पत्नी शोभा देवी जो इस समय सदर अस्पताल में इलाजरत है. उनसे भी कई जानकारी मिली है. पुलिस इस मामले में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयास करेगी. घटना के बाद गांव में किसी प्रकार की तनाव की स्थिति उत्पन्न ना हो इसे देखते हुए पुलिस वहां कैंप कर रही है. लोगों से भी शांति व्यवस्था बहाल रखने में सहयोग की अपील की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें