22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानव जीवन में गुरु के आगमन के बाद अंधकार पूरी तरह से मिट जाता है : किरीट भाई

जब गुरु का मानव जीवन में आगमन होता है, तो उनका सारा अंधकार मिट जाता है. अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाने में गुरु की सबसे बड़ी भूमिका होती है. गुरु ही हैं, जो हमें गोविंद से मिलाते हैं. उक्त बातें ब्रह्मर्षि किरीट भाई ने गुरुवार को मंदरोजा खाटू श्याम मंदिर में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कही.

जब गुरु का मानव जीवन में आगमन होता है, तो उनका सारा अंधकार मिट जाता है. अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाने में गुरु की सबसे बड़ी भूमिका होती है. गुरु ही हैं, जो हमें गोविंद से मिलाते हैं. उक्त बातें ब्रह्मर्षि किरीट भाई ने गुरुवार को मंदरोजा खाटू श्याम मंदिर में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कही. मौका था तुलसी परिवार व श्याम भक्त मंडल के संयुक्त तत्वावधान में गुरु पूर्णिमा महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम का. कार्यक्रम का शुभारंभ मीना ढांढानिया एवं संचिता झुनझुनवाला ने स्वागत गान प्रस्तुत कर किया. भजन गायक हेमंत राजस्थानी ने गुरु की महिमा पर आधारित भजन प्रस्तुत किया. तबला पर अनुमेह मिश्रा, कीबोर्ड पर सिल्टू दा व पैड पर गौरव सोनी ने संगत किया. कार्यक्रम का संचालन नीरज कोटरीवाल व स्वागत निलेश कोटरीवाल ने किया.

दिसंबर में किरीट भाई आयेंगे भागवत कथा आयोजन में

मीडिया प्रभारी अभिषेक बाजोरिया ने बताया कि दिसंबर में किरीट भाई के निर्देशन में भागवत कथा आयोजन होगा. 14 दिसंबर से 20 दिसंबर तक द्वारिकापुरी कॉलोनी स्थित श्यामकुंज में भागवत कथा के आयोजन की स्वीकृति दे दी गयी है. इससे पहले पवन बाजोरिया और अतुल ढांढानिया की ओर से सालासर से दीक्षित हनुमान कवच एवं त्रयंबकेश्वर दीक्षित रूद्राक्ष का विमोचन किया गया. इस मौके पर रोहन साह, अभिषेक ढांढनिया, शोभा ढांढनिया, रोहित बाजोरिया, संगीता साह, विनोद गुड्डेवाला, अभिषेक बाजोरिया, विमल गुड्डेवाला, संतोष अग्रवाल आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें