28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गड्ढे में तैरता मिला महिला का शव, पति पर हत्या का आरोप

बिरनी थाना क्षेत्र की कपिलो पंचायत के कालापत्थर के पास एक पुराना ध्वस्त कूप में गुरुवार की सुबह छह बजे एक महिला का तैरता हुआ शव मिला. मृतक महिला की पहचान चानो निवासी लक्ष्मण दास की पत्नी देवकी देवी (40) के रूप में हुई.

बिरनी थाना क्षेत्र की कपिलो पंचायत के कालापत्थर के पास एक पुराना ध्वस्त कूप में गुरुवार की सुबह छह बजे एक महिला का तैरता हुआ शव मिला. मृतक महिला की पहचान चानो निवासी लक्ष्मण दास की पत्नी देवकी देवी (40) के रूप में हुई. बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह जब ग्रामीण सुबह शौच के लिए खेत की ओर गये तो महिला का शव तैरता हुआ देखा. हो हल्ला पर काफी संख्या में ग्रामीण जमा हो गये. गड्ढे में मृतक महिला का चप्पल व ध्स्पत कूप के बाहर मृतका के पति का चप्पल तथा एक थैला में महिला का आधार कार्ड, महिला का टूटी हुई एक पायल पायल व टॉर्च लोगों मिला. आधार कार्ड से महिला की पहचान लोगों ने की. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पूर्व प्रमुख चानो निवासी सीताराम सिंह, भाजपा नेता लक्ष्मण दास को दिया. सूचना पर दोनों पहुंचकर घटनास्थल पर पहुंचे और बिरनी थाना को सूचित किया. थाना प्रभारी राजीव कुमार सदल-बल घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेते हुए महिला के शव को बाहर निकलवाया. शव व मिली हुई सामग्री को जब्त कर पुलिस थाना ले आयी. घटना की सूचना मृतका के मायके वालों को दी गयी. मृतका का मायके इसी थाना क्षेत्र के बराय गांव में है. सूचना पाकर मृतका के भाई अरुण दास, उप प्रमुख शेखर सुमन दास समेत अन्य ग्रामीण थाना पहुंचे और थाना प्रभारी से घटना की जानकारी ली. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया.

मृतका के भाई ने की शिकायत

मृतक देवकी देवी के भाई अरुण दास ने अपने जीजा लक्ष्मण रविदास, बहन के ससुर छतरी रविदास व उसकी सास पर हत्या कर साक्ष्य छिपाने के लिए गड्ढे में फेंकने का आरोप लगाते हुए थाना में शिकायत की है. कहा है कि बहन की शादी वर्ष 2009 हिंदू रीति रिवाज से लक्ष्मण दास से हुआ था. दोनों का दाम्पत्य जीवन ठीक चल रहा था. कुछ समय के बाद जीजा ने बहन को बिना गलती के मारपीट व गाली गलौज करने लगे. कई बार आपसी विवाद में घरेलू स्तर पर समझौता भी हुआ. इसके बाद भी बहन को प्रताड़ित किया जाता रहा. समझौता होने के बाद भी जीजा में कोई सुधार नहीं आया. बुधवार 17 जुलाई की शाम पांच बजे जीजा ने मेरी बहन को घर से बहला-फुसलाकर एक किमी दूर सुनसान गड्ढे के पास ले गया. वहां पर मारपीट कर बहन की हत्या कर दी गयी. साथ ही साक्ष्य छिपाने के लिए शव गड्ढे में डाल दिया है. हत्या करने में बहन की सास व ससुर भी शामिल हैं.

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

थाना प्रभारी राजीव कुमार ने कहा कि मृतक के भाई ने शिकायत की है. शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का पता चलेगा. पुलिस इस मामले में सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. मृत महिला के पति को पुलिस खोज रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें